बाइक लवर के लिए हैं यह शानदार खबर की अब यामाहा कंपनी अपनी शानदार बाइक को दुबारा बाज़ार में उठाने की तैयारी में हैं

80 के दशक की सबसे तेज रफ्तार वाली सुपर बाइक जो भारत की पहली स्पीड बाइक भी थी भारत में वापसी करने को तैयार है। यामाहा कंपनी अपनी लिजेंडरी आरएक्स 100 बाइक को वापस ला रही है। हालांकि इस बार आरएक्स100 में पहले से बड़ा इंजन दिया जा रहा है। दरअसल यामाहा इंडिया के अध्यक्ष ईशिन चिहाना ने कहा था कि आरएक्स100 वापसी कर रही है। उनके मुताबिक आरएक्स100 का नाम को सहेज कर रखा गया है और अब तक किसी दूसरी मोटरसाइकिल पर इस्तेमाल नहीं किया गया है। अब कंपनी अपने समय की आइकॉनिक बाइक को वापस लाने की तैयारी कर रही है।

उम्मीद है कि नई अपकमिंग आरएक्स100 बाइक को पहले से ज्यादा दमदार इंजन के साथ लाया जाएगा। वर्तमान समय में यामाहा के पास 125 सीसी इंजन वाला फेमस रेडर 125 मॉडल है। वहीं यामाहा के 150 सीसी और 250 सीसी इंजन वाले मॉडल्स भी खूब पसंद किए जाते हैं। इसकारण उम्मीद है कि यामाहा की यह अपकमिंग बाइक 125 सीसी से 250 सीसी रेंज के बीच आ सकती है। इस इंजन के साथ आरएक्स100 सीधा रॉयल इनफिल्ड की मोटरसाइकिलों को टक्कर देगी।

नई आरएक्स 100 में इंजन के साथ ही अपडेटेड डिजाइन और अपने रेट्रो लुक में पेश करने की योजना है। आरएक्स 100 का एक आधुनिक अवतार 2026 के बाद लाने की उम्मीद है क्योंकि खबर है कि कंपनी 2025 तक पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की तैयारी में है।

बता दें कि यामाहा आरएक्स 100 बाइक को 1985 में लांच किया गया था और उस समय यह 98 सीसी वाली टू-स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन के साथ आती थी। इस बाइक की खासियत थी कि यह महज 7 सेकेंड में 100 की स्पीड पकड़ सकती थी। इस स्पीड के साथ इस बाइक ने आते ही बाजार में धमाल मचा दिया था। इस वजह से बाइक को वापस लाना कंपनी के लिए एक चुनौती भी होगा।

अभी से बाइक लवर का क्रेज़ देखने को मिल रहा हैं कई पुराने यहामा सुपर बाइक फिर से एक बार फिर यामाहा RX100 बाइक को खरीदने की तैयारी करके बैठे हैं ! PLC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here