विश्व का सबसे बड़ा श्रीयंत्र – मोदीपुर की शान

0
67
मोदीपुर सनसिटी , विश्व का सबसे बड़ा श्रीयंत्र
मोदीपुर सनसिटी , विश्व का सबसे बड़ा श्रीयंत्र

आई एन वी सी न्यूज़
मोदीपुर,रामपुर :  नवप्रवर्तन और समृद्धि के प्रतीक राजर्षि मोदी ग्रुप ने पूज्य मां दयावती मोदी जी की 108वीं जयंती के शुभ अवसर को एक परिवर्तनकारी उत्सव के साथ मनाया। इस अवसर पर पूज्य द्वारिका पीठ के शंकराचार्य स्वामी श्री सर्वानंद जी सरस्वती जी द्वारा 7 दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया गया। राजर्षि मोदी (डॉ. बी. के. मोदी) के सानिध्य में भजन संध्या के दौरान प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा मधुर भजनों और शास्त्रीय प्रस्तुतियों से शामें जीवंत हो उठीं, जिससे सांस्कृतिक समृद्धि और आध्यात्मिक ज्ञान का सामंजस्यपूर्ण मिश्रण तैयार हुआ।

उद्योगपति और समाजसेवी राजर्षि मोदी ने विश्व के सबसे बड़े श्रीयंत्र की स्थापना मोदीपुर, रामपुर में की है। इस भव्य श्रीयंत्र की प्राण प्रतिष्ठा और पूजन विधि का संचालन पूजनीय स्वामी श्री सर्वानंद सरस्वती जी ने किया। यह श्रीयंत्र न केवल भारतीय संस्कृति की गहराई को प्रदर्शित करता है, बल्कि मोदीपुर को एक वैश्विक मंच पर भी स्थापित करने का एक जीवंत प्रतीक है।

राजर्षि मोदी ने मोदीपुर , रामपुर के विकास के लिए निर्धारित 2000 करोड़ के चौंका देने वाले निवेश का खुलासा किया। उन्होंने कहा, “इस महत्वाकांक्षी पहल का लक्ष्य मोदीपुर को एक वैश्विक स्मार्ट शहर में बदलना है, जिसमें एक विश्व स्तरीय मल्टी-स्क्रीन थिएटर, एक शानदार रिसॉर्ट, एक अत्याधुनिक विश्वविद्यालय और अत्याधुनिक उद्योग शामिल हों।”
राजर्षि मोदी ने स्वामी श्री सर्वानंद

सरवती जी द्वारा आयोजित पवित्र अनुष्ठानों और पूजा के साथ मोदीपुर में दुनिया के सबसे बड़े श्रीयंत्र का अनावरण किया। इसके अलावा, एक भव्य सूर्य मंदिर मोदीपुर की शोभा बढ़ाने के लिए तैयार है।

विश्व का सबसे बड़ा श्रीयंत्र एवं स्वामी श्री सर्वानन्द सरस्वती जी
विश्व का सबसे बड़ा श्रीयंत्र एवं स्वामी श्री सर्वानन्द सरस्वती जी

राजर्षि मोदी ग्रुप ने शिवानी श्रीवास्तव को मोदीपुर सनसिटी का सीईओ बनाया है। उन्हें शहर के विकास को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी गई। आध्यात्मिक मार्गदर्शन के महत्व को स्वीकार करते हुए आचार्य धर्मवीर जी को राजर्षि मोदी ग्रुप का राज पुरोहित घोषित किया गया।

यह दूरदर्शी विस्तार न केवल समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक है बल्कि मोदीपुर सनसिटी को एक ऐसे भविष्य की ओर भी ले जाता है जहां परंपरा और नवाचार एक साथ आते हैं, जिससे प्रगति और आध्यात्मिकता के लिए स्वर्ग बनता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here