उत्तर प्रदेश की सत्ता में वापसी के लिए भारतीय जनता पार्टी हर संभव प्रयास करने में जुटी है। पार्टी समाज के सभी वर्गों और जातियों का सम्मेलन कर उनके हित में किए गए कार्यों को गिनाने और विपक्ष को आड़े हाथ लेने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है। इन सभी कार्यक्रमों की कमान स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभाल रखी है। इसी क्रम में शुक्रवार को उन्होंने ‘सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन’ में चैहान समाज के लोगों को सम्बोधित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सपा सरकार में हिंदुओं पर झूठे मुकदमे दर्ज होते थे। राम भक्तों पर गोली चलवाई जाती थी और आतंकवादियों की आरती उतारी जाती थी।
भारतीय जनता पार्टी के पिछड़ा मोर्चा द्वारा आयोजित सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो सबसे पहला काम किसानों की कर्जमाफी का हुआ लेकिन 2012 में सपा की सरकार का सबसे पहला निर्णय आतंकवादियों से मुकदमा वापस लेने का था। उन्होंने कहा कि जब सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकार होती है तो उनको अपने परिवार से फुर्सत नहीं होती, वे आतंकवादियों के लिए काम करते हैं जो सपा की सरकार ने 2012 में करके दिखाया था। आतंकवाद की जड़ 1952 में कांग्रेस ने धारा 370 के रूप में जम्मू कश्मीर में रोपी थी। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार में मध्यकाल की याद ताजा हो गई थी जब मंदिरों और मठों पर हमले होते थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता थानों, तहसीलों में लूट मचाते थे और थाने, तहसील बिक चुके थे। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार रहेगी तो प्रदेश में कोई दंगा करने का दुस्साहस नहीं कर पाएगा, कोई माफिया जमीन पर कब्जा नहीं कर पाएगा और अगर करेगा तो उसकी छाती पर प्रदेश सरकार का बुल्डोजर चलता दिखाई देगा। उन्होंने चैहान समाज के लोगों से कहा कि आजादी के बाद उनके समाज से कोई राज्यपाल क्यों नहीं बन पाया और फागू चैहान भाजपा की सरकार बनने के बाद चैहान समाज से पहले राज्यपाल बने। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा क्यों नहीं मिल पा रहा था क्योंकि पिछली सरकारों की नीयत खराब थी। वे नहीं चाहती थीं कि दलित, पिछड़े और गरीब को सुख सुविधा मिले। पिछली सरकारें नहीं चाहती थीं कि हर घर में रसोई गैस हो, हर घर में बिजली हो, इन लोगों ने हर घर में बीमारी दी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार एक-एक करके अपने वादों को पूरा कर रही है और आपका भी दायित्व बनता है कि आप एक-एक परिवार के यहां जाकर कहें कि भाजपा देशहित में जरूरी है। योगी ने प्रधानमंत्री के कार्यों की सराहना की और कहा कि कोविड काल में सपा तथा कांग्रेस के नेताओं ने लोगों को गुमराह करने का काम किया। उन्होंने कहा कि भाजपा आस्था का सम्मान करती है और पेशेवर माफिया तथा अपराधियों से सख्ती से निपटने का कार्य करने के साथ ही दंगा मुक्त प्रदेश बनाती है। plc

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here