Close X
Friday, October 29th, 2021

जाएगी कैप्टन अमरिंदर सिंह की कुर्सी?

पंजाब:कांग्रेस में जारी खींचतान के बीच आलाकमान ने शनिवार यानी आज कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक बुलाई है। सीएलपी की बैठक कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है। आपको बता दें कि कैप्टन बीते कुछ महीनों से बागी नेताओं के निशाने पर हैं और उन्हें हटाने की मांग की जा रही है।

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने ट्विटर के जरिए इस बैठक की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, “एआईसीसी से पंजाब कांग्रेस पार्टी के विधायकों का एक दल मिला है, जिसने कांग्रेस विधायक दल की तुरंत बैठक बुलाने का अनुरोध किया गया है। उनकी मांग पर कल शाम 5 बजे सीएलपी की बैठक बुलाई गई है।”

सूत्रों के मुताबिक, हरीश रावत के अलावा दिल्ली के दो पर्यवेक्षक हरीश चौधरी और अजय माकन भी बैठक में शामिल हो सकते हैं। हरीश चौधरी को राहुल गांधी का विश्वासपात्र माना जाता है और वे राजस्थान कैबिनेट में मंत्री हैं। 2017 के विधानसभा चुनावों के समय पंजाब मामलों के पूर्व सचिव भी थे। अजय माकन भी राहुल गांधी के करीबी विश्वासपात्र हैं और राजस्थान मामलों के प्रभारी भी हैं।

सूत्रों ने कहा कि बैठक के लिए नोटिस जानबूझकर देर से दिया गया ताकि मुख्यमंत्री खेमे को 'प्रतिक्रिया' करने के लिए कम समय दिया जा सके। इस बैठक में केंद्रीय टीम विधायकों के हस्ताक्षर ले सकती है। उसी आधार पर आलाकमान के द्वारा आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। हरीश रावत के ट्वीट के कुछ मिनट बाद, पीपीसीसी प्रमुख नवजोत सिद्धू ने भी ट्विटर के जरिए ही इस बैठक की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ``एआईसीसी के निर्देश के अनुसार, कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल शाम 5 बजे पीपीसीसी कार्यालय, चंडीगढ़ में बुलाई गई है।'' PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment