Close X
Wednesday, August 4th, 2021

UP कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज


वाराणसी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) के खिलाफ वाराणसी के जैतपुरा थाने में लॉकडाउन (Lockdown) उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. लल्लू समेत 10 नामजद और 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोप है कि सोमवार को बिना इजाजत अजय लल्लू ने कटेहर स्थित बालिका मदरसे में बुनकरों से मुलाक़ात की थी.

जैतपुरा थाने के दरोगा विनय तिवारी की तहरीर  मुताबिक, कटेहर मोहल्ले के बालिका मदरसे में सोमवार को बुनकर बिरादराना तंजीम चौदहों के सरदार हाजी मकबूल हसन की ओर से बुनकरों की समस्याओं को लेकर जनसंवाद का आयोजन किया गया था. इसी कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत राज्य और जनपद के अन्य पदाधिकारी शामिल हुए थे. आरोप है कि कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया था और इसके लिए कोई अनुमति भी नहीं दी गई थी.

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

अजय कुमार लल्लू के अलावा जिन लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है, उनमें सरदार मकबूल आलम, सरदार अली अलीमुद्दीन, सरदार सेराजुद्दीन, मौलवी अब्दुल अजीज, नेयाज अहमद, इम्तियाज अहदम, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, अजय राय, रघुवंश चौबे, विश्वजीत सिंह हैं. इनके अलावा 100 अज्ञात के खिलाफ भी दर्ज किया गया है.
उधर, कर्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार को बुनकर और गरीब विरोधी बताया. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे प्रदेश के लाखों बुनकर परिवार इस समय फांकाकशी पर मजबूर हैं. ऐसे में प्रदेश सरकार का उन्हें आर्थिक पैकेज एवं राहत देने के बजाय फ्लैट रेट पर बिजली आपूर्ति की पुरानी व्यवस्था को समाप्त करना बुनकर विरोधी मानसिकता को दर्शाता है. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment