Close X
Tuesday, October 20th, 2020

शिक्षकों और शिक्षकों की सहूलियतों को ध्यान में रखते किए गए तबादले

राज्य सरकार के प्रवक्ता जानकारी देते हुए बताया कि सभी आवेदन एनआईसी के सॉफ्टवेयर के माध्यम से प्राप्त हुए। इसके बाद स्थानांतरण संबंधित सभी आवेदन पत्रों का आकलन किया गया। 28,306 महिला तथा 25,814 पुरुष शिक्षक को तबादले का लाभ मिला है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बेसिक शिक्षा विभाग के 54,120 शिक्षकों के तबादलों करने की मंजूरी दे दी। कोरोना महामारी के चलते तबादलों पर रोक लगी थी। तबादलों में विशेष ध्यान रखते हुए शिक्षक- शिक्षिकाओं को सुविधाएं दी गई हैं। स्थानांतरण में सीएम योगी के निर्देश पर शिक्षकों और शिक्षिकाओं की सहूलियतों को ध्यान में रखते तबादले किये गए।

इसमें 917 शिक्षक-शिक्षिकाएं सशस्त्र बलों के जवानों के परिवार से है, जिन्हें रसूखदार प्राथमिकता के आधार पर बिना शर्त प्रदान की गई है। इनके अलावा दिव्यांग श्रेणी में 2,285 स्थानांतरण संबंधित आवेदन प्राप्त हुए थे, जिन्हें प्रमुखता कर आधार पर उनका स्थानांतरण किया गया है। इसके अलावा गंभीर बीमारी से ग्रसित 2,186 लोगों का स्थानांतरण किया गया।

जून 2018 में हुए थे तबादले
यूपी में लगभग दो साल बाद तबादले किए जा रहे हैं। इससे पहले साल 2017 में तबादले के लिए आवेदन लिए गये थे। इसके एक साल बाद जून 2018 में 11,963 शिक्षकों के ही तबादले हुए जबकि 47 हजार से अधिक पद उपलब्ध थे। योगी सरकार में प्राइमरी स्कूलों में दो साल के बाद तबादले हो रहे हैं। PLC.

 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment