25 दिसंबर सुबह 8:00 बजे से टोल वसूला जाएगा

0
23

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर फ्री सफर का मजा लेने वाले लोगों को अब जेब ढीली करनी पड़ेगी। किसानों के गाजीपुर बॉर्डर खाली करने के बाद यहां ट्रैफिक सुचारु किया गया है। वाहनों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए टोल लगाने का फैसला लिया गया है। उल्लेखनीय है कि 25 दिसंबर से फ्री सफर पर ब्रेक लग जाएगा और लोगों को टोल टैक्स देना होगा।
82 किमी लंबा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे दिल्ली को मेरठ से जोड़ता है। अभी तक ट्रैफिक बिना टोल के ही चल रहा था। लेकिन अब इस रूट पर चलने के लिए कीमत देनी होगी। मसलन सड़क एवं परिवहन मंत्रालय के नोटिफिकेशन के मुताबिक लोगों को 65 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से भुगतान करना होगा।
एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि 25 दिसंबर सुबह 8:00 बजे से टोल वसूला जाएगा। डासना से मेरठ की तरफ जाने पर टोल भुगतान करना होगा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर जगह-जगह से टू व्हीलर और थ्री व्हीलर के साथ ही बैलगाड़ी आदि के प्रवेश पर प्रतिबंध है। हालांकि इसके बावजूद लोग मनमानी करते हैं। अब दोपहिया, तिपहिया वाहनों का चालान किया जाएगा जो कि उनके मोबाइल पर 8 घंटे में भेजा जाएगा। PLC
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here