Close X
Tuesday, October 26th, 2021

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उठा महंत नरेंद्र गिरि की मौत का पर्दा

महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर से पर्दा उठाने के लिए आज स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय परिसर के पोस्टमार्टम हाउस में उनके शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। कहीं कोई चूक न रह जाए और रिपोर्ट पूरी तरह निष्पक्ष रहे इसके लिए पांच डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। जबकि पूरी टीम का सुपरविजन खुद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नानक सरन कर रहे थे।

श्रीमठ बाघम्बरी गद्दी के महंत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत से पर्दा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उठ गया। महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम हो गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी से मौत का पता चला है। फिलहाल इस पर और आधिकारिक तौर पर पुष्टि होना बाकी है। महंत नरेंद्र गिरि की दो दिनों पहले हुई मौत अब तक हत्या और आत्महत्या के बीच संशय उत्पन्न कर रही थी। उनके शिष्य योग गुरु आनंद गिरि ने हत्या का संदेश जताकर और इसमें कई रसूखदार लोगों तथा पुलिस अधिकारियों का हाथ बता कर इस मामले को सवालों के घेरे में ला दिया। हालांकि आनंद गिरि खुद आरोपित है और पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर चुकी है।


महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर से पर्दा उठाने के लिए आज स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय परिसर के पोस्टमार्टम हाउस में उनके शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। कहीं कोई चूक न रह जाए और रिपोर्ट पूरी तरह निष्पक्ष रहे इसके लिए पांच डाक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। जबकि पूरी टीम का सुपरविजन खुद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर नानक सरन कर रहे थे।

महंत नरेंद्र गिरि के पोस्टमार्टम पर देश-दुनिया की नजर टिकी रही कि उनकी मौत आखिर हुई तो कैसे। पोस्टमार्टम परिसर को पुलिस में चारों तरफ से घेर कर सील कर रखा था। इसके सभी रास्तों पर दूर-दूर तक बैरिकेडिंग लगा दी गई ताकि इस पूरे मामले में छेड़छाड़ के लिए कोई पोस्टमार्टम हाउस तक न पहुंच सके। बुधवार को सुबह करीब 8:00 बजे पोस्टमार्टम की कागजी प्रक्रिया शुरू की गई। इसके बाद डाक्टरों ने शव का पोस्टमार्टम शुरू कर दिया है। PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment