Wednesday, November 13th, 2019
Close X

बेटी है तो कल हैं : संजय राठी

sanjayrathee,huj president sanjay rathee, story on sanjay rathee, story by sanjay rathee,sanjay rathee nujआई एन वी सी न्यूज़ रोहतक, हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेशाध्यक्ष संजय राठी ने राष्ट्रीय बालिका दिवस की पूर्व संध्या  पर आई एन वी सी न्यूज़ से बात करते  हुए कहा की बेटी है तो कल हैं , हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेशाध्यक्ष संजय राठी आगे कहा की हरियाणा में गिरते बालिका लिंग अनुपात से काफी चिंतित थे पर अब हरियाणा सरकार के अथक प्रयास और हरियाणा के निवासिओ की जागरूकता के कारन ही आज हरियाणा में बालिका लिंग अनुपात  बढोतरी हुई हैं जो हरियाणा के साथ साथ देश की बेटियों के लियें शुभ संकेत हैं !

इससे पहले  हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेशाध्यक्ष संजय राठी ने एक सम्मान समरोह में कहा था की  हमारे युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। उचित प्रशिक्षण और आधुनिक सुविधाएं दी जाएं तो वे खेलों में पूरी दुनिया में परचम लहरा सकते हैं। लेकिन सक्षम खिलाडिय़ों के साथ पक्षपात एवं भेदभाव के चलते अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर हम पिछड़ जाते हैं। हमें वर्तमान परिस्थितियों में व्यवसायिक दृष्टिकोण अपनाने तथा प्रतिभाशाली युवाओं को उचित अवसर प्रदान करने होंगे।

उक्त उद्गार हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेशाध्यक्ष संजय राठी ने अखिल भारतीय टेनिस प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किये थे  उन्होंने कहा कि टेनिस के प्रति छात्र एवं युवाओं का रूझान बढ़ रहा है। जिसके कारण टेनिस की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। उन्होंने ए-पेस एकेडमी द्वारा नवोदित खिलाडिय़ों के प्रशिक्षण के लिए किये जा रहे प्रयासों के लिये बधाई दी।अकादमी के चेयरमैन एवं अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अजीत नांदल ने बताया कि राष्ट्रीय टेनिस की जूनियर प्रतियोगिता में देश भर से आये लडक़े एवं लड़कियों ने भाग लिया। जिसमें हरियाणा, उत्तराखण्ड, दिल्ली, राजस्थान तथा राजस्थान प्रमुख है। उन्होंने बताया कि लडक़ों में हीरेन दलाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि सोनू खान दूसरे स्थान पर रहे। दूसरी ओर लड़कियों की प्रतियोगिता में कुमारी अंजलि राठी ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में गौरिशा दलाल को पराजित कर प्रथम स्थान पाया। इस अवसर पर रोहतक सनसिटी के सैक्टर-34 स्थित टेनिस अकेडमी के प्रशिक्षक एवं अन्तर्राष्ट्रीय टेनिस कोच जयेश सोलंकी ने खिलाडिय़ों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जीत-हार की परवाह किये बगैर खिलाडिय़ों को प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहिये। इसके अलावा उन्हें फिटनेस एवं तकनीक पर ध्यान देना चाहिये।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment