Tuesday, October 15th, 2019
Close X

क्षेत्रीय सम्मेलन में 18 राज्यों के प्रतिनिधि होंगे शामिल

आई एन वी सी न्यूज़ 
जयपुर,

लोक प्रशासन के संस्थानों के सुदृढ़ीकरण के लिए आगामी नवम्बर माह में जयपुर में दो दिवसीय क्षेत्रीय सम्मलेन का आयोजन प्रस्तावित है। आयोजन की तैयारियों को लेकर केन्द्रीय प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग के अतिरिक्त सचिव श्री वी श्रीनिवास द्वारा हरिशचंद्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान में शुक्रवार को बैठक आयोजित की गई।

श्री श्रीनिवास ने कहा कि इस सम्मेलन में लगभग 18 राज्यों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। उन्हाेंने कहा कि सम्मेलन के माध्यम से प्रशिक्षण प्रदान करने की गुणवत्ता, प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण, कार्मिकों में क्षमता निर्माण जैसे विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। उन्होंने सम्मेलन के रोडमैप पर चर्चा करते हुए बताया कि सम्मेलन में दोनों दिन विभिन्न सतर्् आयोजित किए जाएंगे जिनके माध्यम से लोक प्रशासन संस्थानों को और मजबूत बनाने की दिशा में पहल की जाएगी।

उन्होंने सम्मेलन में आने वाले मेहमानों के आवास, भोजन तथा परिवहन की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम में आयोजित होने वाले सत्रें के वक्ताओं तथा गतिविधियों के संबंध में विस्तार से चर्चा की ।


बैठक मेें प्रशासनिक सुधार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री रवि शंकर श्रीवास्तव ने बताया कि सम्मेलन के विभिन्न सत्रें में सेन्टर ऑफ एक्सीलेंस, ई-गवर्नेंस को बढ़ावा देने, ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम, जिला स्तरीय प्रशासन को सुधारने जैसे विषयों पर भी संबोधन होगा जिससे लोक प्रशासन संस्थानों में डिजीटल तकनीक को बढ़ावा मिल सके।


बैठक में एचसीएम रीपा के निदेशक श्री अश्विनी भगत ने सम्मेलन की रूपरेखा भी सभी के सामने रखी। बैठक में अतिरिक्त निदेशक, एचसीएस रीपा श्री भागचंद बधाल सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment