DTC ने महिला बस ड्राइवर की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। निगम द्वारा बुधवार, 15 जून को जारी नोटिस के अनुसार डीटीसी महिला बस ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार अब 31 जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि डीटीसी द्वारा महिला बस ड्राइवर की भर्ती संविदा के आधार पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

संविदा की अवधि आरंभ में एक वर्ष होगी, जिसे आगे बढ़ाया जा सकता है। इस भर्ती के लिए डीटीसी ने अधिसूचना 28 मार्च को जारी की थी। आवेदन की अंतिम तिथि 8 अप्रैल थी, जिसे बढ़ाकर पहले 18 अप्रैल और फिर 31 मई किया गया था।दिल्ली परिवहन निगम द्वारा महिला बस ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन रखी गई है और आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विशेष भर्ती पोर्टल, dtcdriver-rp.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले पंजीकरण करना होगा, जिसके लिए अन्य विवरणों के साथ आधार नंबर भी भरना होगा। इसके बाद आधार नंबर के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार के पास कम से कम एक माह का ड्राइविंग ट्रेनिंग सर्टिफिकेट और हैवी/ट्रांसपोर्ट चालक लाइंसेस प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवार की हाईट 153 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here