राजाखेड़ा विधान सभा चुना 2023 : पूर्व नौकरशाह पवन जैन का हुआ हार्दिक अभिनंदन – जनता ने दिए राजनितिक परिवर्तन के संकेत

0
36

आई एन वी सी न्यूज़
राजाखेड़ा : हजारों की संख्या में जुलूस और जगह स्वागत के साथ राजाखेड़ा में हुआ पूर्व डीजीपी पवन जैन का सेवानिवृत्ति के बाद घर वापसी पर विशाल सभा में अभिनंदन।

राजनीति के दंगल उतरे पवन जैन का काफिला सुबह बौलपुर सीमा मरिठा से बड़ी संख्या में हुजूम के साथ राजाखेड़ा की विशाल जनसभा तक पहुंचा। इस विशाल जुलूस ने संदेश दे दिया कि परिवर्तन की हवा से विकास के नवीन चक्रवात राजाखेड़ा में उठ चुके हैं। हजारों लोगों ने चिलचिलाती धूप में गाड़ी, पैदल और मोटरसाइकिलों पर चलकर जगह-जगह फूल बर्षा कर पवन जैन का किया स्वागत । काफिला बरेठा से मनिया, मांगरोल, मरैना, पहाड़ी से होते हुए राजाखेड़ा पहुंचा।

राजाखेड़ा विधान सभा 2023 : पवन जैन का हुआ हार्दिक अभिनंदन करती जनता
राजाखेड़ा विधान सभा 2023 : पवन जैन का हुआ हार्दिक अभिनंदन करती जनता

स्वागत समारोह में राजाखेड़ा स्कूल में पढ़े उनके दो मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर डॉ डीपी शर्मा एवं विख्यात समाजसेवी एवं इंडस्ट्रियलिस्ट श्री कमलेश भी शामिल हुए।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि रहे अंतरराष्ट्रीय डिजिटल डिप्लोमेट एवं वैज्ञानिक डॉ डीपी शर्मा ने कहा कि राजाखेड़ा में जन-जन की मन की बात यही है कि अब परिवर्तन होना ही चाहिए जिसमें राजनीति के बंधनों से मुक्ति के साथ राजाखेड़ा का विकास नई दिशा में चल सके। डॉ शर्मा ने कहा कि श्री पवन जैन जैसे कर्मठ एवं ईमानदार व्यक्ति ही राजाखेड़ा में परिवर्तन को धरातल पर उतार सकते हैं इसलिए हमें इनका सहयोग करना चाहिए। डॉ शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छता अभियान की व्यापकता को समझाते हुए कहा कि हमें धरातल पर स्वच्छता के साथ-साथ राजनीतिक स्वच्छता एवं नैतिक स्वच्छता की भी बात करनी चाहिए और किस प्रकार देश के प्रधानमंत्री ने दुनिया की राजनीति के दलदल में उतर कर भारत के स्वाभिमान एवं विकास के कमल को खिलाया है वैसा ही कमाल अब राजाखेड़ा में खुलने वाला है जिसका नेतृत्व करेंगे पवन जैन।

राजाखेड़ा विधान सभा 2023 : पवन जैन का हुआ हार्दिक अभिनंदन में सड़को पर आई जनता
राजाखेड़ा विधान सभा 2023 : पवन जैन का हुआ हार्दिक अभिनंदन में सड़को पर आई जनता

डॉ डीपी शर्मा ने सभी लोगों को भारत में सर्वांगीण स्वच्छता के साथ प्रतिज्ञाबद्ध होकर प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्र निर्माण मिशन में सहयोग करने की प्रतिज्ञा भी दिलाई। डॉ शर्मा ने कहा कि आज जब उन्होंने राजाखेड़ा का एक भ्रमण किया तो पता चला कि आभासी गड्ढों की सड़क में डॉ शर्मा रोड ढूंढने की कोशिश कर रहे थे मगर अफसोस कि रोड में गड्ढे तो थे मगर गड्ढों में रोड नदारत थी।

समाज सेवी उद्योग जगत के आइकॉन कमलेश जैन ने अपने उद्बोधन में अपने सहपाठी जीवन के अनुभव साझा करते हुए कहा कि हमें राजाखेड़ा की सेवा के प्रकल्प को मिलकर आगे बढ़ाना होगा और पवन जैन का साथ भी देना होगा ताकि यह सेवा का सिलसिला लंबे समय तक चलता रहे।

राजाखेड़ा विधान सभा 2023 : पवन जैन का हुआ हार्दिक अभिनंदन में सड़को पर आई जनता : जनता ने दिया राजनितिक परिवर्तन का संकेत
राजाखेड़ा विधान सभा 2023 : पवन जैन का हुआ हार्दिक अभिनंदन में सड़को पर आई जनता : जनता ने दिया राजनितिक परिवर्तन का संकेत

अभी-अभी डीजीपी पद से सेवानिवृत्त होकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए पवन जैन ने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत का संकेत देते हुए कहा कि मैं राजाखेड़ा की जनता के स्वाभिमान को टूटने नहीं दूंगा । मैंने अपना लंबा जीवन ईमानदारी, निष्ठा और कर्तव्य परायणता के साथ जिया है और आगे भी मैं आपके लिए संघर्ष करते हुए राजाखेड़ा के विकास को नई दिशा प्रदान करने का प्रयास करूंगा।

खचाखच भरे सभा स्थल पर लोगों के हुजूम के साथ पहुंचे पवन जैन ने कहा कि राजा खेड़ा स्कूल के उनके दो साथी उनके साथ हैं तो ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मैं अपने मिशन में कामयाब हो जाऊंगा।

इस अवसर पर श्री पवन जैन के साथ डॉ डीपी शर्मा एवं श्री कमलेश जैन का अभिनंदन भी किया गया।

में भी लोगों द्वारा जैन का भव्य स्वागत किया गया। वित रैली जो की पहाड़ी से कड़ी पर सेकर तहसील परिसर पर निकलते हुए बने के सामने मेन मार्केट में जगह संख्य वे लोग लोगों ने साफा बांधकर उनका स्वागत किया।

जयपुर से सीधे सड़क मार्ग से राजाखेड़ा तहसील के गांव समोना में मंदिर के दर्शन करने पहुंचे डॉक्टर डी पी शर्मा ने कहा कि वह इस क्षेत्र में बन रही नवीन राजनीतिक संभावनाओं से अपने इस गांव में भी परिवर्तन की तकदीर और तस्वीर बदलते देखना चाहते हैं

इसके बाद कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया जिसमें देश भर के विभिन्न कवियों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here