Close X
Saturday, October 31st, 2020

PPE किट पहनकर गैस कटर से काटा ATM

 कलियासोत पहाड़ी पर स्थित पं. खुशीलाल शर्मा आयुर्वेदिक चिकित्सा महाविद्यालय के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम गैस कटर से काटने का मामला सामने आया है। तीन आरोपितों में से एक पीपीई किट पहने था। बदमाश रुपये ले जाने में इसलिए सफल नहीं हो पाए, क्योंकि एटीएम में लगे सेंसर से कंपनी के हैदराबाद मुख्यालय में सुरक्षा अलार्म बज उठा। कंपनी ने तुरंत इसकी सूचना भोपाल पुलिस को दी। पुलिस करीब साढ़े चार मिनट में मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक आरोपित भाग निकले।

चूना भट्टी थाने के एएसआई राम सिंह के अनुसार एसबीआई के एटीएम को रात दस बजे शटर पर ताले लगाकर बंद कर दिया गया था। चार सितंबर को रात ढाई बजे तीन बदमाश बूथ पर पहुंचे। शटर के ताले तोड़े और एटीएम बूथ में घुस गए। बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरों पर काला स्प्रे कर एटीएम को गैस कटर से काटना शुरू कर दिया। इस दौरान धुआं निकलने से बूथ में लगे सेंसर से सायरन बजने लगा और एटीएम संचालित करने वाली कंपनी के मुख्यालय हैदराबाद में भी सुरक्षा अलार्म बज उठा। कंपनी ने तत्काल इसकी सूचना भोपाल के कमला नगर थाने को दी। इसके बाद चूना भट्टी और कमला नगर थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक आरोपित भाग निकले। एटीएम का काफी हिस्सा कट चुका था। आरोपितों में एक पीपीई किट पहने था, बाकी दो मास्क लगाए थे।

एटीएम में रखे थे 23 लाख रुपये

चूना भट्टी थाना प्रभारी शिवराज सिंह ने बताया कि एटीएम में करीब 23 लाख रुपये रखे थे। एक सितंबर को रुपये रखे गए थे। आरोपितों ने जिस तरीके से शटर का ताला तोड़कर वारदात की है, ऐसी वारदात पहली बार हुई है। आरोपितों की तलाश में सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। बूथ के अंदर जो सीसीटीवी लगे हैं उन पर स्प्रे किया गया है। इससे चेहरे साफ नजर नहीं आ रहे हैं। PLC.
 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment