Saturday, July 11th, 2020

PM मोदी मेरे अच्छे दोस्त, लेकिन हैं बहुत सख्त

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बारे में बोलते हुए कहा, भारत में हर कोई पीएम मोदी से प्यार करता है.

अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने मोटेरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की जमकर तारीफ की. अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने भाषण की शुरुआत हिंदी में 'नमस्ते' कहकर की. डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में बोलते हुए कहा, भारत में हर कोई पीएम मोदी से प्यार करता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केवल गुजरात ही नहीं, पूरा देश पसंद करता है और वह भारत का मान हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी योजनाओं का ही असर है कि भारत में हर मिनट 12 लोग गरीबी रेखा के ऊपर उठ रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भारत में चलाई जा रही योजनाओं की भी तारीफ की. ट्रंप ने कहा, अमेरिका भारत को प्यार करता है, भारत की इज्जत करता है और अमेरिका हमेशा भारत का ईमानदार और निष्ठावान दोस्त रहेगा.

उन्होंने कहा कि मोटेरा का स्टेडियम बहुत ही खूबसूरत है. ट्रंप ने कहा- 'मैं 8000 किलोमीटर का सफर तय कर यहां ये कहने आया हूं कि अमेरिका भारत से प्यार करता है. भारत एक सहनशील देश हैं और पीएम मोदी चैंपियन हैं'

ट्रंप ने कहा, पीएम मोदी राजनीति से पहले चाय बेचते थे. हर कोई उन्हें पसंद करता है, लेकिन ये बहुत मुश्किल काम है और वह बहुत सख्त हैं. ट्रंप ने कहा, आज पीएम मोदी हिंदुस्तान के सबसे प्रमुख नेता हैं, पिछले साल 60 करोड़ से अधिक लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया और सबसे बड़ी चुनावी जीत दर्ज करवाई. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'मोदी के नेतृत्व में लोग गरीबी से बाहर निकले हैं, ज्यादातर घरों में लोग गैस से खाना बना रहे हैं. उनके नेतृत्व में भारत बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment