नई दिल्ली |  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। इसकी पुष्टि खुद ट्विटर ने गुरुवार को की है। हैकर ने कई ट्वीट के जरिए कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में क्रिप्टो करेंसी (बिटक्वॉइन) की मांग की। हालांकि, बाद में ये ये सब डिलीट कर दिए गए। ट्विटर अब इस मामले की जांच कर रहा है। दरअसल, जुलाई में प्रमुख हस्तियों के कई ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद इस तरह की यह पहली घटना आई है।

इस घटना के बाद ट्विटर ने कहा कि उसे पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट के हैक होने की गतिविधि की जानकारी है और उसने इसे सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं। ट्विटर के एक प्रवक्ता ने इमेल के जरिए अपने बयान में कहा, ‘हम मामले की का सक्रिय रूप से जांच कर रहे हैं। इस समय हमें अतिरिक्त खातों के प्रभावित होने की जानकारी नहीं है।’

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट (https://www.narendramodi.in/)  का जो वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट है, उसके 25 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इतना ही नहीं, नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप भी है। हालांकि, प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के पर्सनल ट्विटर अकाउंट पर 61 मिलिनय फॉलोअर्स हैं और इसे हैकर्स द्वारा प्रभावित नहीं किया गया है।

बता दें कि इससे पहले जुलाई महीने में एक ऐसी ही घटना सामने आई थी, जिसमें जेफ बेजॉस, वॉरेन बफेट, बराक ओबामा, जो बिडेन, बिल गेट्स और एलॉन मस्क समेत कई बड़ी हस्तियों के टि्वटर अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की गई थी। इन लोगों के ट्विटर अकाउंट पर क्रिप्टो करेंसी से जुड़े पोस्ट किए गए थे। PLC.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here