नाटक मिर्ज़ासाहिबा के मंचन के बाद दर्शको की तालियों से गूंजा थियेटर

0
122
play Mirza Sahiba,Mirza Sahiba,play Mirza Sahiba,Mirza Sahiba,Kajal Suri,Dr Shashi Sehgal
play Mirza Sahiba,Mirza Sahiba,play Mirza Sahiba,Mirza Sahiba,Kajal Suri,Dr Shashi Sehgal

नाटक मिर्ज़ासाहिबा-21 जनवरी 2023 को roseate house aerocity में रुबरू थिएटर द्वारा खेला गया। नाटक मिर्ज़ासाहिबा का की शानदार पटकथा और बेहतरीन निर्देशन ने एक बार फिर थियेटर प्रेमियों में उत्साह भर दिया।

प्रस्तुत इस नाटक का निर्देशन रंग मंच की जानी मानी कलाकार और निर्देशक और national women excellence award for theatre से सम्मानित काजल सूरी ने किया तो लेखन किया लेखिका डॉक्टर शशि सहगल ने , मोहब्बत की दुनिया में साहिबा का नाम विश्वास और धोखे के ताने बाने में उलझा सा प्रतीत हो… तब भी मिर्जा साहिबा का इश्क कहीं भी उन लोगों से कमतर नही माना जा सकता जिन से आज भी मोहब्बत का मयार कायम है…!

मिर्जा और साहिबा की ये अमर प्रेम कहानी पंजाब के लोकगीतों में अक्सर सुनने को मिल जाती है।

ये नाटक बिल्कुल नये कलाकारों के साथ बहुत ही अच्छे तरीके से काजल सूरी दवारा निर्देशित किया गया।
Roseate house aerocity में इस नाटक को आए देखने दर्शकों की तालियाँ से साफ पता चल रहा था कि दर्शक इस नाटक को कितना पसन्द कर रहे हैं।

मोहन यादव,जितेंद्र,जसकीरन चोपड़ा,रवनीत कौर,राहुल,महेश,नीरज,दिनेश, आशीष,दीपक,शिवम, प्रियंका,गीता, अदिता,शुभम,संदीप ,आकाश इत्यादि के अभिनय ने दर्शको का मन मोह लिया , दशकों की तालियाँ की गूँज इस बात की गवाह थी

राशिद ने अपने मैक-उप के कार्य को बखूबी अंजाम दिया तो कॉस्ट्यूम डिपार्टमेंट से लेकर लाइटमैन तक का कार्य कबील ऐ गौर था।

नाटक मिर्ज़ासाहिबा के हर डिपार्टमेंट ने अपना काम बखूबी किया जिसकी बजह से क्रिटिक्स भी नाटक मिर्ज़ासाहिबा के मंचान के बाद कोई कमी निकालने में असमर्थ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here