ग्रह राशि परिवर्तन और उनके परिणाम

0
19

शास्त्रों के अनुसार ग्रहों की राशि परिवर्तन को काफी महत्व दिया गया है।

ऐसा माना जाता है कि ग्रहों के परिवर्तन से मनुष्य की जिंदगी काफी बदल जाती है।अधिकतर हर महीने ग्रहों का परिवर्तन देखने को मिलता है। जैसा कि आप जानते हैं कि कोई भी ग्रह जब किसी राशि पर प्रवेश करता है तो उसकी पहली और दूसरी राशि पर काफी प्रभाव पड़ता है। कोई भी ग्रह जब किसी राशि पर प्रवेश करेगा तो व्यक्तिगत जीवन में काफी परिवर्तन देखने को मिलता है। यदि व्यक्ति का जीवन पहले समस्याओं से भरा होगा परंतु ग्रहों के परिवर्तन के दौरान उसे कुछ समस्याओं से छुटकारा भी मिलेगा। यदि किसी का जीवन खुशहाल चल रहा है तो ग्रहों कि परिवर्तन के दौरान उसे समस्याएं देखने को मिल जाएंगे। ध्यान रखना चाहिए कि कौन सी राशि पर कौन सा ग्रह प्रवेश कर रहा है इसलिए हर प्रकार की जानकारी हमें अवगत होनी चाहिए। शास्त्रों में ग्रह का परिवर्तन काशी महत्वपूर्ण तो माना जाता ही है परंतु वर्तमान में नवंबर के महीने में तीन ग्रहों का राशि परिवर्तन हो जाएगा। महीने की शुरुआत में 2 नवंबर को बुध ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे एवं 16 नवंबर को सूर्य ग्रह तुला से वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। 20 नवंबर को गुरु ग्रह शनिवार के दिन कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे और शास्त्रों के अनुसार सूर्य को आत्म कारक ग्रह माना जाता है।

जानिए इस ग्रह का राशि गोचर किन राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा:

मेष राशि: इन परिवर्तन से मेष राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य का गोचर काफी शुभ परिणाम लेकर आने वाला है और इस दौरान आपको अपने जीवन में हर क्षेत्र में सफलता मिलने की आशंका दिखाई दे रही है। यदि आप अपने करियर को लेकर काफी गंभीर हैं और आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो आपको परिवर्तन के माध्यम से सफलता प्राप्त हो जाएगी। सूर्य का गोचर पंचम भाव में होने से मेष राशि वाले व्यक्तियों को शिक्षा से जुड़े हुए क्षेत्र से काफी अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे और साथ ही सूर्य का वृश्चिक राशि में प्रवेश करना मेष राशि वाले जातकों के लिए काफी शुभ संदेश लेकर आया है क्योंकि इस परिवर्तन से यदि मेष राशि वाले जातक राजनीति से जुड़े हैं तो उन्हें राजनीति में सफलता प्राप्त हो जाएगी।

कन्या राशि:

कन्या राशि वाले जातकों के तृतीय भाव में सूर्य गोचर प्रवेश करेंगे और इस प्रवेश के माध्यम से कन्या राशि वाले जातकों को ताकि लाभ मिलने वाला है एवं जो लोग एडवेंचर क्षेत्र से लगाव रखते हैं उन्हें क्षेत्र में काफी फायदा मिलने की आशंका दिखाई पड़ रही है और उन्हें सफलता प्राप्त हो जाएगी। कन्या राशि वाले जातकों के लिए सूर्य का गोचर बहुत ही लाभदायक माना जा रहा है एवं समाज में इस परिवर्तन के माध्यम से कन्या राशि वाले जातकों के लिए लाभ होगा और समाज में मान सम्मान की बढ़ोतरी होने की आशंका है दिखाई पड़ रही है।

कर्क राशि:

कर्क राशि वाले व्यक्तियों को सभी परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी और सूर्य के गोचर एवं इस प्रवेश के माध्यम से जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और आपको ज्ञात करा दें कि शूल आपके पंचम भाव में प्रवेश करेंगे और इस प्रवेश के द्वारा आपके जीवन में कई प्रकार के बदलाव देखने को मिल सकते हैं।यदि आप शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं तो ऐसे जातकों को शुभ परिणाम मिलने की आशंका ने दिखाई दे रही है एवं जो लोग मनोरंजन और मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं उनके लिए भी यह परिवर्तन लाभदायक माना जा रहा है।

मकर राशि:

सूर्य के गोचर से मकर राशि के जातकों की सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। नौकरी पेशा लोगों को ऑफिस में तरक्की मिलेगी। व्यापार से जुड़े लोगों को काफी फायदा मिलेगा। सूर्य के गोचर से आपको बड़े भाई और बहनों का सहयोग हर क्षेत्र में प्राप्त होगा। हालांकि इस दौरान मकर राशि के जातकों को धन के निवेश में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत होगी। PLC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here