डिफेंस एकेडमी में पवन जैन ने अग्निवीर चयनित छात्रों को सम्मानित किया

0
36

आई एन वी सी न्यूज़
राजाखेड़ा : पवन जैन, मध्यप्रदेश के सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक और भाजपा नेता ने यहां के युवाओं को सम्मानित करते हुए कहा कि राजाखेड़ा वीरों की भूमि है। यहां के युवाओं ने देश के लिए प्राणों का बलिदान देकर सेना में भर्ती होने का संकल्प लिया है

अर्जुन की आंख की तरह लक्ष्य को साधें छात्र : पवन जैन ने अग्निवीर चयनित छात्रों को किया सम्मानित

राजाखेड़ा में जादोन डिफेंस एकेडमी में अग्निवीर चयनित छात्रों को संम्मानित करते हुए मध्यप्रदेश के सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक व भाजपा नेता पवन जैन ने कहा कि राजाखेड़ा वीरों की भूमि है यंहा के युवा जम्मू कश्मीर के नगरोटा आर्मी कैम्प पर आत्मघाती हमले ओर पुलवामा आत्मघाती हमलो में शहादत देकर देश के लिए प्राणों का वीरतापूर्वक बलिदान दे चुके है।जिससे यंहा के युबाओ में सेना मे भर्ती होकर देश के दुश्मनों से बदला लेने की जिजीविषा ओर भी तेज हुई है ओर बड़ी संख्या में युवक, युवतियां सेना की भर्ती की तैयारी में दिन रात पसीना बहा रहे हैं ।

उनका प्रयास है कि वे भर्ती तैयारियों में जुटे युवाओं के लिए जल्द ही साइक्लोजी, न्यूट्रीशन के विशेषग्यो की व्यवस्था कर उनकी भर्ती को सुनिश्चितता को बढ़ाने के प्रयास करेंगे। लक्ष्य निर्धारित कर करें तैयारी—–युबाओ की मांग पर पवन जैन ने उनकी क्लास भी ली और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के मंत्र भी दिए। उन्होंने कहा कि भारतीय युवा अपनी प्रतिभा से पूरी दुनिया मे अपनी योग्यता का लोहा मनवा रहे है। आज अमेरिका सहित सभी विकसित देशों में अधिकांश वैज्ञानिक, चिकित्सक भारत वंशी है। लेकिन अब यंहा के युबाओ को अपना लक्ष्य निर्धारित कर अपनी तैयारियों को समर्पण के साथ अंजाम देना होगा तो सफलता जरूर उनके कदमो को चूमेगी।

उन्होंने बताया कि अब तो शिक्षा में आधुनिक साधन उपलब्ध है उनके संमय में तो न विद्यालय थे और न ही शिक्षक । उन्हें खुद भारतीय प्रशाशनिक सेवा की जानकारी स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद मिली । तब विपरित आर्थिक हालातो के बीच भी जयपुर जाकर तैयारी की ओर हिंदी माध्यम से विज्ञान के विषयों को उत्तीर्ण कर भारतीय पुलिस सेवा में चयनित हुए। लेकिन अब हालात बदल रहे है राजाखेड़ा जैसे कस्वे में भी निजी विद्यालय, लाइब्रेरी जैसी सुविधाएं उपलब्ध हें जिनकी मदद से वे आगे बढ़ सकते है और छेत्र का मान बढ़ाने के साथ ही विकास के मार्ग पर भी अग्रसर कर सकते है।

इनको किया संम्मानित——-जैन ने चयनित युवा नंदी, मनीष, सूरज, सुभाष, रवि, तपेन्द्र,भूपेंद्र ,शिवा को संम्मानित किया साथ ही युबाओ को भरोसा दिलाया कि खेल सुविधाओ से विहीन राजाखेड़ा में आगामी सरकार में आधुनिक खेल स्टेडियम बनवाना उनकी पहली प्राथमिकता होगा जिसमें एथलेटिक ट्रेक के साथ सभी इंदौर खेलो की सुविधाएं उपलब्ध हों। उन्होंने कहा कि वे स्वयम भी युवावस्था से ही राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे है ऐसे में युबाओ कई वेदना को गहराई से समझते है ।और उनके सपनों को पूरा करने के हरसंभव प्रयास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here