Wednesday, May 27th, 2020

राजकीय मेडीकल कालेज की ओपीडी जनता के सुपुर्द - 90 दिन में शुरू हो जाएगा मेडीकल कालेज का अस्पताल : धर्मेन्द्र यादव

Dharmendra Yadav, Government Medical College, MP Dharmendra Yadav, Dharmendra Yadav MPआई एन वी सी न्यूज़ बदायूं , बदायूं  और बदायूं  के आस पास  सभी जिलो के सभी गावों के साथ साथ पूरी शहरी आबादी को अब बदायूं में ही विश्व स्तरीय सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं मिलने जा रही हैं l बदायूं के  राजकीय मेडीकल कालेज व् हॉस्पिटल का निर्माण कार्य जोरो पर चल रहा हैं !  अगर आई अन वी सी न्यूज़ के सूत्रों की माने तो राजकीय मेडीकल कालेज व् हॉस्पिटल का निर्माण समय पर पूरा हो इस पर भी सांसद धर्मेन्द्र यादव पूरी नज़र हैं ताकि किसी को अब वक़त पर इलाज़ न मिलने की बजह से अपनी जान न गवानी पड़े ,इसीलियें मेडिकल कालेज के पूर्ण निर्माण से पहले राजकीय मेडीकल कालेज के हॉस्पिटल की ओपीडी का निर्माण कार्य जल्द से जल्द  पूरा करवा कर इलाज़ की व्यवस्था सुनिश्चित कर दी गई हैं l

सांसद धर्मेन्द्र यादव ने आज  गिनौरा वाजिदपुर स्थित राजकीय मेडीकल कालेज की ओपीडी के शुभारम्भ के बाद आयोजित विशाल जन सभा को सम्बंधित करते हुए कहा कि जनपद के 224 किसानों ने मेडीकल कालेज को भूमि उपलब्ध कराकर न सिर्फ पुण्य का कार्य किया है वल्कि जब तक यहां स्वास्थ्य सेवाओं से अवाम लाभान्वित होती रहेगी जमीन देने वाले किसानों को याद किया जाता रहेगा। उन्होंने कहा कि जमीन देने वाले किसानों के एहसान को भुलाया नहीं जा सकता उनकी आजीविका के लिए कुछ न कुछ ठोस कदम अवश्य उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीबों, किसानों, मजदूरों तथा महिलाओं के लिए विभिन्न शासकीय योजनाएं चलाकर लाभान्वित किया है। सांसद ने कहा कि सूखे, अतिवृष्टि को ध्यान में रखते हुए साढ़े सात हजार करोड़ से अधिक की आर्थिक सहायता किसानों को उपलब्ध कराई जा चुकी है।

सांसद धर्मेन्द्र यादव ने आगे कहा की राजकीय मेडीकल कालेज का चिकित्सालय आगामी तीन माह में शुरू हो जाएगा और जनपद ही नही पूरे रूहेलखण्ड सहित दूसरे जिलों की जनता को बेहतर Dharmendra Yadav, Government Medical College, MP Dharmendra Yadav, Dharmendra Yadav MP,Dharmendra Yadav NEWS,news of Dharmendra Yadavस्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो सकेंगी। किसानों तथा गरीबों को अब उच्च स्तरीय इलाज के लिए अपनी ज़मीने नहीं बेचना पड़ेंगी और न ही कर्ज के लिए दूसरों के आगे हाथ फैलाना पड़ेगे।

सांसद ने बताया कि ओपीडी में अस्थि रोग, कान नाक गला, स्त्री-प्रसूति रोग, दांत, नेत्र, शुगर,ब्लड प्रेशर, वाल रोग आदि बीमारियों के डाक्टर नियमित रूप से उपलब्ध रहेगे। प्लास्टर रूम तथा मिनी आॅपरेशन कक्ष की भी व्यवस्था मेडीकल कालेज में की गई है। अन्य बीमारियों के इलाज के लिए चिकित्सकों की संख्या में इजाफा किया जाएगा। सांसद ने विधिवत पूजा अर्चना के बाद फीता काटकर ओपीडी का शुभारम्भ किया और लाइन में लगे पहले मरीज को स्वंय अपने हाथों से पर्चा जारी किया। उन्होंने पूरी ओपीडी का गहनता से अवलोकन किया और चिकित्सकों का परिचय प्राप्त किया।

दर्जा राज्य मंत्री बनवारी सिंह यादव, आबिद रजा, डाक्टर यासीन उस्मानी, विधायक ओमकार सिंह, आशीष यादव, राम खिलाड़ी सिंह यादव, बहेड़ी के विधायक अता उर्ररहमान, प्रदीप गुड्डू, संभल के जिला अध्यक्ष फीरोज ने अपने अपने विचार व्यक्त करते हुए सांसद के अथक प्रयासों की मुक्त कण्ठ से सराहना की। संचालन सुहेल सिद्दीकी, रविन्द्र मोहन सक्सेना ने किया।

ज्ञातव्य हो कि वर्ष 2014 में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा मुलायम सिंह यादव ने यहां पहुंचकर 46.85 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडीकल कालेज भवन का शिलान्यास करते हुए एक साल में चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने का वादा किया था। इस अवसर पर प्रमुख्य सचिव डा0 अनूप चन्द्र पाण्डेय, कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों सहित अन्य जन प्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक भारी तादात में मौजूद रहे।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment