Saturday, May 30th, 2020

NUJ राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक : पत्रकार सुरक्षा पर चर्चा मुख्य एजेंडा

DSCN3056आरुशी राय
आई एन वी सी न्यूज़
चंडीगढ़, नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य  एवं हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेश वरिस्ट उपाध्यक्ष संजय राय  ने उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर के पत्रकार जगमेंन्द्र सिंह को जलाकर मारने वाले  राममूर्ति सिंह वर्मा व सम्मलित पुलिसकर्मियों को शीघ्र गिरफ्तार करवाने की मांग की है। इस सन्दर्भ में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा गृ़हमंत्री राजनाथ सिंह से शीघ्र प्रभावी हस्तक्षेप की मांग की है।
एन यू जे  (आई)सदस्य  संजय राय ने कहा की  उक्त घटना समाज में निरन्तर बढ़ रही असहनशीलता तथा संवेदनहीनता का परिचायक है। इससे शासन-प्रशासन की बढ़ती क्रूर प्रवृत्तियां दिख रही हैं। उन्होंने कहा कि दिवंगत पत्रकार जगमेंन्द्र के साथ पाशविक, जघन्य एवं बर्बरतापूर्ण हत्या के लिये दोषियों को अविलम्ब गिरफ्तार किया जाना चाहिये। इस अमानवीय घटना से पूरा मीडिया जगत स्तब्ध और पीड़ा का अनुभव कर रहा है।
 नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स पिछले लम्बे अरसे से मीडियाकर्मियों के लिए जर्नलिस्ट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू करवाने के लिये संघर्षरत रहा है। लेकिन सरकारों ने इस दिशा में कोई प्रभावी कदम नहीं उठाए। आगामी  20 और 21  जून को काशी  में एन यू जे  की राष्ट्रीय  कार्यसमिति की बैठक आहूत   है  जिसमे  पत्रकारों की सुरक्षा और वेज बोर्ड की सिफारिसों पर ही चर्चा  मुख्या एजेंडे में है और मैं इस पर  गंभीरता पूर्वक सदन  में यह बात उठाउंगा |
वरिस्ट पत्रकार संजय राय  ने पत्रकारों  की एक बैठक  को संबोधित  करते हुए  कहा कि मीडियाकर्मियों को एकजुट होकर इस तरह की घटनाओं एवं प्रवृत्तियों का पुरजोर विरोध करना चाहिये। इसके साथ ही जर्नलिस्ट्स प्रोटेक्शन एक्ट बनवाने के लिये भी सशक्त आन्दोलन चलाया जाना समयानुकूल है। हमें इस तरह के हादसों से सबक लेना चाहिये। पीडित पत्रकार के परिजनों के लिये भी सरकार से उपयुक्त सहायता प्रदान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि मामले में दोषियों के विरूद्ध शीघ्र प्रभावी कार्यवाही नहीं हुई तो एन.यू.जे. आन्दोलन के लिये बाध्य होगा।   बैठक में एच  यू जे पंचकुला  के सत्यनारायण  गुप्ता, जितेंदर शर्मा , श्याम लाल बंसल ,भूपेश शर्मा ,इंद्रा राय, रोहित शर्मा ,कमाल कलसी इत्यादि पत्रकार उपस्थित थे ।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment