Close X
Saturday, July 31st, 2021

वैक्सीनेशन का लक्ष्य करें पूरा

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर तो नियंत्रण में आ गई, लेकिन अब तीसरी लहर की आशंका को देख प्रदेश सरकार भी इसे गंभीरता से ले रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यस्तरीय स्वास्थ्य परामर्श समिति की रिपोर्ट के अनुसार तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि संक्रमण बचाव ही उपचार है। इसके लिए पूरे प्रदेश में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जून माह के लिए प्रदेश ने एक करोड़ वैक्सीनेशन के लक्ष्य तय किया है, अब तक 89 लाख से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं। निर्देश दिया कि एक जुलाई से हर दिन 10 से 12 लाख वैक्सीन लगाने के लक्ष्य के सापेक्ष तैयारी की जाए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोरोना महामारी से बचाव व इलाज के संबंध में बुलाई गई उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि लगातार कोशिशों से उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में है। संक्रमण दर न्यूनतम स्थिति में है। वर्तमान में 3,666 कोरोना मरीज उपचाराधीन हैं। प्रदेश में कोरोना से स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 16 लाख 78 हजार 788 हो चुकी है। प्रदेश की कोविड रिकवरी दर 98.5 फीसद हो गई है, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.1 फीसद है। प्रदेश में अब तक पांच करोड़ 59 लाख 99 हजार 840 टेस्ट हो चुके हैं।
सीएम योगी आदित्यनाथ को जानकारी दी गई कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में दो लाख 69 हजार 472 कोविड टेस्ट किए गए। इसी अवधि में संक्रमण के 208 नए मामले आये हैं, जबकि 302 मरीज उपचारित होकर स्वस्थ हुए हैं। 2,205 लोग होम आइसोलेशन में हैं। सीएम योगी ने निर्देश दिया कि एक जुलाई से हर दिन 10 से 12 लाख वैक्सीन लगाने के लक्ष्य के सापेक्ष तैयारी की जाए। उन्होंने कहा कि मंगलवार को आठ लाख से अधिक वैक्सीनेशन में पांच लाख 32 हजार से अधिक लोग 18 से 44 आयु वर्ग के हैं। वैक्सीनेशन का यह उत्साह सतत बना रहे। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment