Thursday, November 21st, 2019
Close X

मीडिया में उत्कृष्ट योगदान के लिए : HAJ अध्यक्ष संजय राठी शहीद राजा नाहर सिंह अवार्ड से सम्मानित

Sanjay Rathee Raja Nahar Singh Shaheed Awardआई एन वी सी न्यूज़ रोहतक,

हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष संजय राठी को केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री ने ‘शहीद राजा नाहर सिंह अवार्ड’ पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उक्त पुरूस्कार उन्हें मीडिया के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाओं के लिये प्रदान किया गया।
उक्त जानकारी देते हुए यूनियन के प्रचार सचिव प्रदीप बल्हारा ने बताया कि महाराजा सूरजमल शिक्षण संस्थान, नई दिल्ली के सभागार में आयोजित राष्ट्रीय जाट बौद्धिक सम्मेलन में संजय राठी को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर चौ. रणवीर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डा. रणजीत सिंह हरियाणा पुलिस के पूर्व डीजीपी महेन्द्र सिंह मलिक, अन्तर्राष्ट्रीय मुक्केबाज जोगेन्द्र सिंह, महाराजा सूरजमल शिक्षण संस्था के अध्यक्ष एस.पी. सिंह, जाट शिक्षण संस्था के पूर्व अध्यक्ष राज सिंह नांदल, प्रख्यात शिक्षाविद व श्रीमती ज्योति छिक्कारा आदि उपस्थित थे। इस राष्ट्रीय सम्मेलन में देश भर के बुद्धिजीवियों ने समाज व राष्ट्र के समक्ष चुनौतियों पर चिन्तन किया।
डॉ. बल्हारा ने बताया कि हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष के रूप में संजय राठी ने पूरी ईमानदारी, लगन और निष्ठा के साथ मीडियाकर्मियों के कल्याण एवं उत्थान के लिये सार्थक प्रयास किया है। इसके अलावा सामाजिक गतिविधियों से भी वे निरन्तर सक्रिय रहे हैं। इससे पूर्व भी उन्हें देश भर में दर्जनों बार सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें राष्ट्रीय स्तर व ‘महाराजा सूरजमल’ एवं ‘मीडिया रत्न’ अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।कार्यक्रम के संयोजक राजबीर राज्याण तथा यूनियन के प्रवक्ता रवि मलिक ने संजय राठी को बधाई दी है। इसके अलावा संजय राठी को देशभर के मीडियाकर्मियों ने अपने बधाई सन्देश भेजे हैं। इस अवसर पर शहीद राजा नाहर सिंह के 1857 की क्रान्ति में दिये गये अतुलनीय योगदान के लिये उनको श्रद्धापूर्वक याद किया गया। इस अवसर पर दीनबन्धु सर छोटूराम की जयन्ती पर उपस्थित लोगों ने उनके द्वारा मेहनतकशों के लिये किये गये उत्कृष्ट योगदान पर प्रकाश डाला। लोगों ने इन हुतात्माओं के चित्रों पर पुष्प भेंट कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment