कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्‍य के डिप्टी सीएम अजीत पवार का कहना है कि अगर कोरोना संक्रमितों की संख्‍या ऐसे ही बढ़ती रही तो सरकार को प्रतिबंध लगाने पड़ सकते हैं। डिप्टी सीएम अजीत पवार ने पुणे में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए ये बात कही। बता दें की राज्‍य में कुल दस मंत्री और 20 से अधिक विधायक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को ओमिक्रोन वैरिएंट के चार नए मामलों सहित कोरोना के 8067 नए मामले दर्ज किए गए। वहीं मुंबई में सबसे अधिक 5631 नए मामलों की पुष्टि हुई, 548 स्‍वस्‍थ हुए जबकि एक संक्रमित की मौत दर्ज की गई। राज्‍य में अब तक कुल 749707 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं जबकि 16,376 संक्रमितों की मौत को चुकी है। 30 दिसंबर को मुंबई में 3671 मामले दर्ज किए गए। महाराष्ट्र की मंत्री यशोमती ठाकुर भी कोरोना संक्रमित पायी गई। ऐसे में सरकार ने सार्वजनिक स्‍थानों जैसे समुद्र तटों, खुले मैदानों, समुद्र के किनारों, सैरगाहों, बगीचों, पार्कों में जाने से रोक लगा दी है। ये रोक शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए लगायी गई है। ये प्रतिबंध 15 जनवरी तक के लिए लागू किए गए हैं।

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत ने 161 ताजा ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए हैं, जिससे देश में उनकी संख्या 1,431 हो गई है। 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक कोरोनावायरस के नए वैरिएंट के 1,431 मामलों का पता चला है, और इनमें से 488 या तो ठीक हो गए हैं। महाराष्ट्र में सबसे अधिक 454 मामले दर्ज किए गए, इसके बाद दिल्ली में 351, केरल में 118 और गुजरात में 115 मामले दर्ज किए गए। PLC

  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here