वास्तु टिप्स : कर्ज से मिल जाएगी मुक्ति

0
25

मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. ऐसा कहते हैं कि माता लक्ष्मी की पूजा करने से आर्थिक मोर्चे पर सभी परेशानियों का अंत हो जाता है. इसके अलावा, कुबेर और शुक्र ग्रह से भी लाभ होता है.

कहते हैं कि शुक्रवार को विशेष उपाय करने से भी सरलता से धन लाभ होता है. विशेष स्थितियों में नियमित दान करने से भी रुपये-पैसे की कमी नहीं रहती है. आइए आज जानते हैं कि कौन से चमत्कारी उपाय करने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं.

नौकरी में कैसे बढ़ेगा पैसा- शुक्रवार के दिन पीपल के वृक्ष के नीचे मिठाई और पानी रख दें. इसके बाद वृक्ष की तीन बार परिक्रमा करें. फिर नौकरी में उन्नति की प्रार्थना करें. चाहें तो कुछ पीपल के पौधे भी लगवा दें. ये उपाय करने से नौकरी में आ रही धन से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी.

कर्ज की समस्या से राहत- अगर आपको कर्ज से जुड़ी समस्या परेशान कर रही हैं तो शुक्रवार के दिन नीम की एक लकड़ी घर ले आएं. उसे पानी से धोकर साफ कर लें. इसके बाद शीशे के बर्तन में नमक मिला पानी में रख दें. कर्ज से जुड़ी समस्या अपने आप दूर हो जाएगी.

कैसे मिलेगी संपत्ति- शुक्रवार को लक्ष्मी मां को गुलाबी फूल की माला अर्पित करें. इसके बाद घी का दीपक जलाकर लक्ष्मी जी की आरती करें. इस दिन बालिकाओं को सफेद मिठाई का दान करें. आपको आपकी विरासत का हिस्सा प्राप्त हो जाएगा.

कारोबार में धन- शुक्रवार के दिन गुलाबी फूल पर बैठी हुई लक्ष्मी जी का चित्र स्थापित करें. इसके बाद मां लक्ष्मी को गुलाब का इत्र अर्पित करें. उसी इत्र को नित्य प्रातः प्रयोग करें और फिर काम पर जाएं. ये उपाय कारोबार से जुड़ी समस्याओं को दूर करेगा. व्यापारिक वर्ग से जुड़े लोगों को भी गुलाब के फूल पर बैठी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति अपने कार्य स्थल पर रखनी चाहिए.

रुका हुआ धन कैसे पाएं वापस- शुक्रवार के दिन गरीबों में मिठाई और कपड़े बांटें. इस दिन जल में थोड़ा सा दूध मिलाकर चंद्रमा को अर्घ्य दें. इसके बाद रुका हुआ धन वापस मिलने की प्रार्थना करें. शुक्रवार के दिन सात्विकता बनाए रखें. PLC/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here