जयपुर की ज्योतिषाचार्य प्रोफेसर अनुरागा शर्मा: मां शारदा इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित

0
56
ज्योतिषाचार्य प्रोफेसर अनुरागा शर्मा, दिल्ली विज्ञान भवन में मां शारदा इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित होते हुए
ज्योतिषाचार्य प्रोफेसर अनुरागा शर्मा, दिल्ली विज्ञान भवन में मां शारदा इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित होते हुए

आई एन वी सी न्यूज़
नई दिल्ली ,
दिल्ली के विज्ञान भवन कन्वेंशन सेंटर में आयोजित “ज्योतिष, वास्तु एवं आयुर्वेद के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन (कन्वेंशन)” में जयपुर निवासी ज्योतिषाचार्य प्रोफेसर अनुरागा शर्मा को मां शारदा इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया।

प्रख्यात ज्योतिषविद् पंडित मोहनलाल शर्मा एवं शिवकुमार से ज्योतिष की शिक्षा प्राप्त करने वाली प्रोफेसर अनुरागा अनेकों यूरोपियन, अमेरिकन एवं अफ्रीकन लोगों की कुंडलियां देख कर उनका भविष्य बता चुकी हैं। अभी हाल में अपने अंतरराष्ट्रीय शिष्यों में एस्ट्रो विज्ञान दीदी के नाम से प्रसिद्ध प्रोफेसर अनुरागा अमेरिका की मैरीलैंड यूनिवर्सिटी, बेल्जियम की व्रिजे यूनिवर्सिटी ब्रुसेल्स एवं इंग्लैंड की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के कई प्रोफेसरों की कुंडली देखकर भविष्य बता चुकी हैं। आज उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्योतिषाचार्य के रूप में जाना जाता है।

ज्योतिषाचार्य प्रोफेसर अनुरागा शर्मा
ज्योतिषाचार्य प्रोफेसर अनुरागा शर्मा

” ज्योतिषाचार्य प्रोफेसर अनुरागा शर्मा  को हाल ही में उनके अंतरराष्ट्रीय शिष्यों ने “एस्ट्रो विज्ञान दीदी” के नाम से मशहूर किया गया है। उन्होंने अमेरिका की मैरीलैंड यूनिवर्सिटी, बेल्जियम की व्रिजे यूनिवर्सिटी ब्रुसेल्स, और इंग्लैंड की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के कई प्रोफेसरों की कुंडलियों का विश्लेषण किया है ” 

ज्ञात रहे कि ज्योतिषाचार्य अनुरागा शर्मा प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन के राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर एवं प्रख्यात कंप्यूटर वैज्ञानिक डॉ डीपी शर्मा की पत्नी हैं और वे ज्योतिष की गणना के लिए बिग डाटा एनालिटिक्स टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी करती हैं जिसके कारण उनकी भविष्यवाणियां 90 से 95 प्रतिशत के बीच में सही साबित होती हैं।

ज्योतिष सेवा मिशन के रूप में वे व्यक्तिगत रूप से एवं वर्चुअल माध्यम से तकरीबन 11 देश में अनेकों लोगों की कुंडलियां देख चुकी हैं और अब वे कुंडलियों की एक लाइब्रेरी बना रही है।

ज्ञात रहे कि वे ज्योतिष विद्या के प्रचार एवं प्रसार के लिए कोई भी शुल्क नहीं लेती और उनका यह मिशन सिर्फ लोक कल्याण के लिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here