कला-साहित्य के रंग में रंगेगी पिंकसिटी

0
31

ShowImageआई एन वी सी न्यूज़
जयपुर,

हिलव्यू ग्रुप की ओर से 23 जनवरी से लेकर 1 फरवरी तक जवाहर कला केंद्र के शिल्पग्राम में आयोजित होगा पिंकसिटी आर्ट कल्चर लिटरेचर फेस्टिवल एंड बुक फेयर ! 

दस दिवसीय फेस्टिवल में हिंदी, उर्दू व राजस्थानी कवि-शायर-आलोचक करेंगे साहित्य पर चर्चा, सौ से अधिक बुक स्टॉल्स और हैंडीक्राफ्ट्स-हस्तकला के संग मुशायरा, काव्य पाठ, सूफी संगीत, हास्य नाटिका और लोकनृत्य के रंग ! 

नव सृजनकारों को बेहतर मंच और पाठकों को एक से बढ़कर एक उत्कृष्ट किताबें मुहैया कराने के लिए हिलव्यू ग्रुप की ओर से आगामी 23 जनवरी से लेकर 1 फरवरी तक पिंकसिटी आर्ट कल्चर लिटरेचर फेस्टिवल एंड बुक फेयर का आयोजन किया जाएगा। जवाहर कला केंद्र के शिल्पग्राम में आयोजित होने वाले इस दस दिवसीय फेस्टिवल में हिंदी, उर्दू और राजस्थानी के ख्यातिनाम कवि, शायर और आलोचक साहित्यप्रेमियों से रू-ब-रू होंगे। कार्यक्रम के मीडिया समन्वयक प्रीति जोशी और अमित बैजनाथ गर्ग ने बताया कि 23 जनवरी को सुबह 11 बजे उत्सव का आगाज होगा। इसमें देशभर के मशहूर प्रकाशक अपनी पुस्तकों के साथ बुक स्टॉल लगाएंगे। प्रतिदिन सुबह 11 बजे शुरू होने वाले इस उत्सव का रात्रि 10 बजे समापन होगा।

चिंतन भी, मनोरंजन भी

लगातार दस दिनों तक चलने वाले इस उत्सव में जहां एक ओर देशभर के प्रतिष्ठित साहित्यकार विभिन्न सत्रों के जरिए साहित्यिक चर्चा एवं चिंतन करेंगे, वहीं दूसरी ओर मुशायरा, काव्य पाठ, सूफी संगीत, हास्य नाटिका और लोकनृत्यों के माध्यम से आगंतुकों को सांस्कृतिक मनोरंजन का लुत्फ उठाने का मौका भी मिलेगा। उत्सव में साहित्य-लेखन के नवांकुरों को अपनी प्रतिभा दिखाने का भरपूर मौका मिलेगा, जो इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी खासियत भी है और उद्देश्य भी। उत्सव में प्रदेशभर के विभिन्न कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान एवं इंस्टीट्यूट्स के विद्यार्थियों को भी परिचर्चाओं के माध्यम से अपनी रचनात्मक क्षमता प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here