Close X
Sunday, October 25th, 2020

IPL व्यूवरशिप ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

जय शाह ने ट्वीट करते हुए कहा, ''बार्क के अनुसार, 20 करोड़ लोग पहले मैच को देख रहे थे। आईपीएल को कभी इतने व्यूअर्स नहीं मिले।'' इंडियन प्रीमियर लीग ने भी अपने अधिकृत  टि्वटर पर इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने लिखा, ''किसी भी अन्य लीग के पहले मैच को इतने व्यूअर नहीं मिले। आप सबका शुक्रिया... भारतीय तिरंगे को वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिए।''

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी कर रहे थे। धोनी पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट मैदान पर उतरे थे। इससे पहले उन्होंने इसी 15 अगस्त को इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। ऐसे में धोनी को एक बार फिर से मैदान पर देखने के लिए लोग काफी ज्यादा उत्साहित। फिर आईपीएल की दो सबसे सफल टीमों के बीच मैच था। मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में थी।

बता दें कि 2019 में फाइनल में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई थी, जिसमें मुंबई की टीम एक रन से जीत कर चौथी बार खिताब जीती थी। चेन्नई लगातार पांच मैच मुंबई से हारी थी,  लेकिन सीनियर खिलाड़ियों सुरेश रैना और हरभजन सिंह की अनुपस्थिति के बावजूद चेन्नई ने शानदार प्रदर्शन किया और पहले मैच में मुंबई को हराया। यह मैच शेख जायद स्टेडियम में खेला गया था।

कोरोना वायरस महामारी की वजह से एक वक्त पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन रद्द होने की कगार था। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि इस साल अगर आईपीएल का आयोजन नहीं होता है, तो इससे बोर्ड को 4000 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है। यह टूर्नामेंट 29 मार्च से मुंबई में खेला जाना था, लेकिन भारत में कोरोना के बढ़ते हुए केसों की वजह यह संभव नहीं हो पाया। लिहाजा बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट कर दिया।

अब यह टूर्नामेंट दुबई, अबू धाबी और शारजाह इन तीन वेन्यू पर खेला जा रहा है। आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से हुआ और फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाना है। लीग का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और रनर्स अप चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। ओपनिंग मैच में चेन्नई ने मुंबई को 5 विकेट से मात दी। इस मैच का रोमांच सोशल मीडिया भी देखने को मिला।


 इसके साथ ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि की है कि ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल के अनुसार, पहले मैच को सर्वाधिक व्यूअरशिप मिली है। इसे लगभग 20करोड़ लोगों ने टीवी पर और अन्य ऑनलाइन माध्यमों पर देखा है। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment