Close X
Wednesday, September 23rd, 2020

IAS डी.के.रवि की हत्या की जांच सी.बी.आई से कराने के लिये हिन्दू महासभा का विरोध प्रदर्षन, गृहमंत्री व राज्यपाल को ज्ञापण सौंपा

hindu mahasabha news,hindu maha sabha,आई एन वी सी न्यूज़

नई दिल्ली,
आज अखिल भारत हिन्दू महासभा ने कर्नाटक में कार्यरत भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डी.के. रवि की हत्या की जांच सी.बी.आई. से कराने के लिये राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा के नेतृत्व में नई दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन पर विरोध-प्रदर्शन किया तथा कर्नाटक के राज्यपाल के नाम का ज्ञापण कर्नाटक भवन के स्थानीय आयुक्त वंदना गुरनानी को सौंपा। भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी ज्ञापण दिया गया। विरोध प्रदर्शन में अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा,  एवं राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी, कर्नाटक प्रदेश हिन्दू महासभा अध्यक्ष स्वामी प्रणवानन्द, हिन्दू सेना अध्यक्ष विष्णु गुप्ता, सपन दत्ता, देवदत्त त्यागी, पंकज मिश्रा आदि सम्मिलित थे। प्रदर्शन कारियों को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने कहा कि डी.के.रवि एक इमानदार अधिकारी थे।
उन्होंने माफियाओं, अपराधियों एवं भ्रष्टाचारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की थी। इसलिये माफियाओं ने उनकी हत्या करा दी। परन्तु कर्नाटक की पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि कर्नाटक सरकार व कर्नाटक पुलिस इस हत्याकांड को रफा-दफा करना चाहती है। इसलिये हिन्दू महासभा की मांग है कि इस हत्याकांड की जांच सी.बी.आई. से करायी जाये, ताकि निष्पक्ष जांच हो सके। राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी ने कहा कि भारत के गृहमंत्री व राज्यपाल इस हत्याकांड की सी.बी.आई. से जांच कराने का शीघ्र आदेश दें। कर्नाटक प्रदेश हिन्दू महासभा अध्यक्ष स्वामी प्रणवानन्द ने कर्नाटक सरकार से मांग की है कि बंगलुरू  पुलिस आयुक्त का तबादला हो तथा इस हत्याकांड में शामिल पुलिस अधिकारियों पर कानूनी कार्यवाही हो। हिन्दू महासभा नेताओं ने चेतावनी दिया है कि इस हत्याकांड के दोषियों पर यदि कड़ी कार्रवाई नहीं की गई, तो हिन्दू महासभा पूरे कर्नाटक में विरोध-प्रदर्शन करेगी।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment