Close X
Sunday, November 28th, 2021

बाबा कीनाराम की भव्य प्रतिमा स्थापित करेगी सरकार

चंदौली वासियों को राज्य सरकार ने राजकीय मेडिकल कॉलेज की बड़ी सौगात दी। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इसका शिलान्यास किया। इस जिले में राजकीय मेडिकल कॉलेज नहीं होने से मरीजों को दूसरे जनपदों के चक्‍कर काटने पड़ते थे, वहीं युवाओं को मेडिकल की पढ़ाई के लिए दूसरे जनपदों का रुख करना पड़ता था। सीएम योगी ने कहा कि यदि 2022 में भाजपा की सरकार बनी तो सूबे के सभी 75 जिलों में मेडिकल कालेज होंगे। अच्छी सुविधाएं चाहिए तो अच्छे जनप्रतिनिधियों को चुनना होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल कालेज समेत 800 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।
  सीएम योगी ने बाबा कीनाराम एवं भगवान अवधूत राम को नमन करते हुए मेडिकल कालेज को भगवान कीनाराम के नाम समर्पित कर अपनी श्रद्धा को भी मंच से अभिव्यक्त किया। सीएम ने कहा कि यूपी-बिहार के बीच जो रिश्ता है उसे चंदौली मेडिकल कालेज मजबूत बनाएगा। चंदौली मेडिकल कालेज में लखनऊ-दिल्ली जैसी बेहतर चिकित्सकीय सेवाएं प्रदत्त होंगी, जिससे चंदौली, गाजीपुर व पश्चिमी बिहार के इलाके लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि यूपी में पहले सरकारी नौकरी नीलाम होती थी। सपा-बसपा की सरकारों में नौकरियों की बोली लगती थी, लेकिन आज ऐसा करने वालों का घर-बार नीलाम हो रहा है। जनसेवा के लिए सरकार की नीयत साफ होनी चाहिए। नेक नियत के साथ सरकार काम करेगी तो विकास की किरण यूपी के कोने-कोने तक पहुंचेगी। पहले देश के प्रधानमंत्री यह कहा करते थे कि केंद्र से विकास व जनकल्याण के मद में जारी धन का 15 फीसद ही लाभार्थी तक पहुंच पाता है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने इस परम्परा को मिटाने का काम किया। अब डीबीटी के जरिए पेंशन, सब्सिडी व छात्रवृत्ति के पैसे सीधे लाभार्थी के खाते में पहुंच रहे हैं।
सीएम योगी ने कहा कि चंदौली बाबा कीनाराम और अवधूत भगवान राम की धरती है। केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री व सांसद चंदौली डा महेंद्रनाथ पांडेय के प्रस्ताव पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने चंदौली राजकीय मेडिकल कालेज बाबा कीनाराम के नाम पर रखने की घोषणा की। साथ ही यह भी भरोसा दिया कि मेडिकल कालेज में बाबा कीनाराम की भव्य प्रतिमा भी भाजपा सरकार स्थापित करेगी। PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment