GAIL Recruitment 2023
GAIL Recruitment 2023

GAIL Recruitment 2023: महारत्न कंपनी गेल में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में से एक गेल इंडिया लिमिटेड ने देश के विभिन्न राज्यों में स्थित वर्क-सेंटर्स/यूनिट्स में एग्जीक्यूटव कैडर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 

कंपनी द्वारा यह प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में अपनी आधिकारिक वेबसाइट, gailonline.com पर बुधवार, 4 जनवरी 2023 को शुरू की गई है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 2 फरवरी (शाम 6 बजे तक) तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 200 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

गेल एग्जीक्यूटिव कैडर भर्ती में पदों के विवरण

गेल इंडिया द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार गेल जिन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है उनमें चीफ मैनेजर (रिन्यूवेबेल एनर्जी), सीनियर इंजीनिर (रिन्यूवेबेल एनर्जी, केमिकल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन, गेलटेल-टीसी/एमसी, मेटलर्जी), सीनियर ऑफिसर (फायर एण्ड सेफ्टी, सीएण्डपी, मार्केटिंग, फाइनेंस एण्ड एकाउंट्स, ह्यूमन रिसोर्सेस) और ऑफिसर (सिक्यूरीटी) शामिल हैं। पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या जानने के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

गेल एग्जीक्यूटिव कैडर भर्ती के लिए योग्यता

गेल द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार सीनियर इंजीनियर और सीनियर ऑफिसर (इंजीनियरिंग ट्रेड) पदों के लिए उम्मीवारों रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिग्री न्यूनतम 65 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण किया होना चाहिए और सम्बन्धित क्षेत्र में कम से कम एक वर्ष का अनुभव जरूरी है। वहीं, सीनियर ऑफिसर (नॉन-इंजीनियरिंग) के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में स्नातक और पीजी होना चाहिए साथ ही, कम से कम एक वर्ष का अनुभव भी जरूरी है। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता, आयु सीमा व अन्य विवरणों के लिए ऊपर दिए गए भर्ती अधिसूचना लिंक पर जाएं। PLC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here