Sunday, November 17th, 2019
Close X

पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिये H.A.J प्रदेशाध्यक्ष संजय राठी को राज्यपाल ने किया सम्मानित

SANJAYRATHEE,sanjayratheenews,आई एन वी सी न्यूज़ रोहतक, हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेशाध्यक्ष संजय राठी को पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिये हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल महामहिम आचार्य देवव्रत ने अम्बाला में आयोजित एक राज्य स्तरीय समारोह में प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

उक्त जानकारी देते हुए यूनियन के प्रवक्ता रवि मलिक ने बताया कि प्रिन्ट एवं इलैक्ट्रोनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस प्रदेशस्तरीय कार्यक्रम में प्रदेश भर के मीडियाकर्मियों ने शिरकत की। इस अवसर पर प्रदेश के स्वास्थ्य, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनिल विज ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। स्थानीय विधायक असीम गोयल, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, ओ.एस.डी. मीडिया राजकुमार भारद्वाज विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम के संयोजक एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप मसीह गुलाटी ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया।

रवि मलिक ने कहा कि हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष संजय राठी गत दो दशक से मीडियाकर्मियों के अधिकारों के लिए निरन्तर संघर्ष करते रहे हैं। मीडियाकर्मियों की मांगों को लेकर बनी संयुक्त संघर्ष समिति के भी वे संयोजक हैं। इसके साथ ही देशभर में अनेक संगठनों ने उनकी ईमानदारी, कत्र्तव्यनिष्ठा और समर्पण के साथ सेवा के लिये लगभग सौ से अधिक बार सम्मानित किया जा चुका है। जोकि स्वयं में एक रिकार्ड है। दक्षिणी एशियाई देशों के अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में उन्हें नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स की ओर से सफल प्रतिनिधित्व किया। इसके साथ ही मजीठिया वेज बोर्ड के समक्ष भी मीडियाकर्मियों की स्थिति एवं समस्याओं को बेहद प्रभावी ढंग से प्रस्तुत किया। इसके अलावा पार्लियामैन्ट्री स्टैंडिंग कमेटी ऑन पेड़ न्यूज के बारे में मीडिया की वर्तमान स्थिति और निरन्तर हो रहे अवमूल्यन पर अपने विचार बेहद सटीक व प्रभावी ढंग से प्रस्तुत किया। हाल ही में मानव रचना अन्तर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय परिसर में हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स का शानदार एवं ऐतिहासिक अधिवेशन आयोजित कर प्रदेश में अपनी लोकप्रियता को साबित कर दिया। प्रदेश प्रवक्ता रवि मलिक ने संजय राठी को सम्मानित करने पर कार्यक्रम के आयोजकों तथा महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स मीडियाकर्मियों की मांगों को लेकर पुन: लम्बे आन्दोलन के लिये तैयारी कर रही है।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment