Close X
Friday, September 24th, 2021

रेलवे की कमाई बढ़ाने पर फोकस - अब दो शिफ्टों में होगा काम

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट के नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव गुरुवार को अपना कार्यभार संभालते ही एक्शन मोड में नजर आए। सबसे पहले उन्होंने ऑफिस में अधिकारियों और कर्मचारियों के काम करने का समय में बदलाव किया। रेल मंत्री ने स्टाफ को दो शिफ्ट में काम करने का आदेश दिया है।

पहली शिफ्ट सुबह 7 बजे शुरू होगी और शाम 4 बजे खत्म होगी, जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शुरू होकर रात 12 बजे तक चलेगी। इसके अलावा 94 बैच के IAS अधिकारी अश्विनी वैष्णव रेलवे की कमाई बढ़ाने के लिए भी कई कदम उठाने पर विचार विमर्श कर रहे हैं।

प्राइवेट या रेलवे स्टाफ पर लागू नहीं होगा आदेश

रेल मंत्रालय के ADG PR डीजे नारायण के मुताबिक, यह आदेश सिर्फ MR सेल (मंत्री कार्यालय) के लिए जारी किया गया है न कि प्राइवेट या रेलवे स्टाफ के लिए। नारायण ने कहा, रेल मंत्री ने निर्देश दिया है कि मंत्री कार्यालय के सभी कर्मचारी तत्काल प्रभाव से दो शिफ्ट में काम करेंगे।

रेलवे के साथ नए IT मंत्री का कार्यभार संभाला

ओडिशा से राज्यसभा सदस्य अश्विनी वैष्णव को रेलवे के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स और IT मंत्रालय का जिम्मा भी सौंपा गया है। उन्होंने संचार मंत्रालय का कार्यभार भी संभाला है। वैष्णव ने दोनों मंत्रालयों में रविशंकर प्रसाद का स्थान लिया। प्रसाद 2019 से संचार विभाग संभालने के अलावा 2016 से IT मंत्रालय संभाल रहे थे। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment