Close X
Saturday, November 27th, 2021

सलमान खुर्शीद के घर में लगाई आग और किया गया पथराव

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' पर बवाल जारी है. बयानों की लपट अब खुर्शीद के घर तक पहुंच गई है. नैनीताल में उनके घर पर सोमवार को आग लगा दी गई और पथराव किया गया. घटना की जानकारी स्वयं सलमान खुर्शीद ने दी है. खुर्शीद ने घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं.

 किस बात का हो रहा विरोध?
बता दें, कांग्रेस नेता द्वारा लिखी गई किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन आईएसआईएस व बोको हरम से किए जाने के बाद हिंदुत्वादी संगठन और भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर हैं. उनकी किताब जब से सामने आई है, राजनीतिक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस घटना के बाद राजनीतिक बयानबाजी और बढ़ने व मामला गरमाना तय माना जा रहा है.

हाई कोर्ट में दायर हो चुकी है याचिका
शनिवार को दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर हिंदुत्व पर कथित टिप्पणी के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पुस्तक के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री को रोकने का निर्देश देने की मांग भी की गई है. एडवोकेट विनीत जिंदल द्वारा एडवोकेट राज किशोर चौधरी के माध्यम से दायर याचिका में कहा गया है कि खुर्शीद द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन अवर टाइम' में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे कट्टरपंथी जिहादी समूहों से की गई है. यह टिप्पणी किताब के पेज 113 पर 'द केसर स्काई' नामक एक अध्याय में की गई है, जिसमें कहा गया है कि आईएसआईएस और बोको हराम के लिए हिंदू धर्म की समानता को एक नकारात्मक विचारधारा के रूप में माना जाता है जिसका हिंदू पालन कर रहे हैं और हिंदू धर्म हिंसक, अमानवीय और दमनकारी है.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment