डॉ डीपी शर्मा की ज्येष्ठ बहन स्वर्गीय श्रीमती अशर्फी देवी
डॉ डीपी शर्मा की ज्येष्ठ बहन स्वर्गीय श्रीमती अशर्फी देवी

आई एन वी सी न्यूज़
आगरा : उत्तर प्रदेश के आगरा शहर के ताजगंज में दिनांक 26 नवंबर को डॉ डीपी शर्मा की ज्येष्ठ बहन श्रीमती अशर्फी देवी ने 80 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

धौलपुर जिले के राजाखेड़ा तहसील में चंबल की घाटियों के बीच स्थित समोना गांव में जन्मी श्रीमती अशर्फी देवी यूनाइटेड नेशन मिशन से जुड़े परामर्शक एवं अंतरराष्ट्रीय डिजिटल डिप्लोमेट प्रख्यात वैज्ञानिक डॉ डीपी शर्मा के लिए बहन होने के साथ-साथ वे उनके लिए मां तुल्य थीं, क्योंकि जिस कठिन समय में डॉ शर्मा ने अपनी संघर्षमय शिक्षा को प्राप्त किया उस समय उनकी शिक्षा दीक्षा में उनका बहुत योगदान रहा। वे अनेकों मानव सेवा के कार्यों से भी जुड़ी रहीं।

ज्ञात रहे डॉ डीपी शर्मा इस समय विदेश में है और उन्होंने दूरभाष पर बताया कि मेरी बड़ी बहन का देहावसान मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से एवं मेरे परिवार के साथ साथ मेरे भांजे अनिल दुबे, अनीश दुबे एवं जितेंद्र दुबे के परिवारजनों लिए सबसे बड़ी क्षति है। हालांकि मेरी देवीतुल्य बहन अशर्फी देवी आज इस दुनियां में हमारे बीच नहीं है मगर उनकी यादें एवं उनके उपकार हमारी यादों में हमेशा कृतज्ञता के साथ जिंदा रहेंगे और उनके प्रति श्रद्धा और प्रेम को याद आते रहेंगे।

डॉ शर्मा ने कहा कि जिस शिक्षा को में संभव समझता था उसको संभव बनाने में मेरी बहन का बड़ा योगदान था।
वे जल्दी ही भारत आएंगे और अपने पारिवारीजनों के साथ श्रद्धांजलि देकर उनके उपकारों के लिए कृतज्ञता व्यक्त करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here