इंजिनियर्स आईटी के माध्यम से सामाजिक सुरक्षा और राष्ट्र सेवा सुनिश्चित करें : डॉ डीपी शर्मा

5
34

आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर : अम्बाबाड़ी जयपुर स्थित महर्षि अरविन्द इंस्टिट्यूट ऑफ़ साइंस एंड मैनेजमेंट में “इंजीनियर वीक” समारोह में बीसीए, एमसीए एवं पीएचडी के छात्रों द्वारा आईटी एग्जिबिशन का आयोजन किया गया | इस प्रदर्शनी में संस्थान के छात्र, छात्राओं ने अपने तकनीकी प्रोजेक्टों को प्रजेंट एवं प्रदर्शित किया।

संस्थान के निदेशक डॉ भारत पाराशर ने बताया कि महर्षि अरविन्द संस्थान ने रिसर्च एवं इनोवेशन के लिए 2005 में एम.एस.आर.डी.सी. नामक रिसर्च लैब एवं रिसर्च सेंटर की स्थापना की थी जो आज आईबीएम का 9 बार अवार्ड जीतने के बाद सेंटर आफ एक्सीलेंस के रूप में स्थापित है। डॉ पाराशर ने कहा कि हमारे महर्षि अरविंद के छात्र दुनिया के हर देश हर कोने में अपनी तकनीकी विशेषज्ञता के आधार पर दुनिया के विकास में अपना योगदान दे रहे हैं।

आईटी एग्जीबिशन का फीता काटकर उद्घाटन करने के बाद बोलते हुए इंटरनेशनल डिजिटल डिप्लोमेट एवं कंप्यूटर साइंटिस्ट डॉ डीपी शर्मा ने कहा कि आईटी के इंजीनियर एवं प्रोफेशनल्स अपने प्रोडक्ट एवं सॉल्यूशंस में भारत की प्रगति एवं सामाजिक सेवा एवं सुरक्षा को सुनिश्चित करें तभी विकसित भारत का सपना पूरा हो पाएगा।

इस आईटी एग्जीबिशन में मूल्यांकन के लिए अमरीका से राहुल मिश्रा, स्विट्जरलैंड से नीरज चावला, विप्रो से मोहित बटबाडा, सुमेधा सोफ्टवेयर से श्याम शर्मा, एवं टैकलोडर से अभिषेक राठौड़ ने प्रोजेक्ट्स की तकनीकी विधाओं का मूल्यांकन किया।

इस दौरान कंप्यूटर विभागाध्यक्ष डॉ महावीर सेन, वाइस प्रिंसिपल सुनील चौहान, इवेंट कोऑर्डिनेटर डॉ अमन जैन, एवं विपिन सिंह ने भी स्टूडेंट्स के सामने विभिन्न प्रोजेक्टों की थीमैटिक योजना के बारे में चर्चा की और कई टेक्निकल टर्म्स के बारे में विस्तृत जानकारी दी |

इवेंट कोऑर्डिनेटर डॉ महावीर सेन ने बताया कि गोल्ड मेडल गौरांग मिश्रा को (ईसी-2 मास्टर ), सिल्वर मेडल साक्षी शर्मा (इमेज इनसाइड बोट), ब्रोंज मेडल सुमित धूत एवं अमन शर्मा को (ऑनलाइन क्विज) के लिए दिया गया।

इस मौके पर संस्थान के डॉ मयंक शर्मा, डॉ विनीत पंत एवं सुरेश नायर भी उपस्थिति थे।

5 COMMENTS

  1. Nice post. I used to be checking continuously this blog and I’m impressed!

    Very useful information specially the closing part 🙂 I deal with such information a lot.

    I was seeking this particular info for a long time.

    Thanks and good luck.

  2. I absolutely love your blog.. Very nice colors & theme.
    Did you make this amazing site yourself? Please reply back as I’m looking to create
    my own blog and would love to learn where you got this from or
    what the theme is called. Many thanks!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here