जी 20 के अंतर्गत सिविल सोसाइटी शिखर सम्मेलन के लिए डॉ डीपी शर्मा भारत पहुंचे

0
41
india's Cyber Diplomat, Dr. DP Sharma, Honored at G20 Civil Society Summit
india's Cyber Diplomat, Dr. DP Sharma, Honored at G20 Civil Society Summit

आई एन वी सी न्यूज़ 
नई दिल्ली : जी 20 का सिविल 20 (सी 20) शिखर सम्मेलन जयपुर में सम्पन्न हुआ। तीन दिवसीय कार्यक्रम में भारत और दुनिया भर से 700 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। सोमवार को समापन समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने अपने संबोधन में कहा- यह जो ‘सिविल – 20 समिट’ और जी-20 के देशभर में आयोजनों की प्रक्रिया चल रही है उसमें भारत को इस तरह से दुनियाभर के समुदाय से जुड़े राष्ट्रों के समूह की अध्यक्षता का अवसर ‘जी – 20’ के रूप में मिला है। हम सभी के लिए यह गौरव की बात है।

Dr. DP Sharma Remarkable Efforts Acknowledged at G20 Civil Society Summit
Dr. DP Sharma Remarkable Efforts Acknowledged at G20 Civil Society Summit

इस कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ वसुंधरा राजे, सी 20 शेरपा विजया नांबियार, स्वामी अमृतास्वरुपानंद पुरी ,श्री एम, ब्राजील से अठायदे मोट्टा, एलिजाबेथ मोरेनो शामिल हुए। सी20 की अध्यक्ष माता अमृतानंदमयी देवी (अम्मा) ने की।

राजाखेड़ा धौलपुर निवासी अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल डिप्लोमेट एवं प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन एंबेसडर डॉ डीपी शर्मा को इस सम्मेलन में डिजिटल डिप्लोमेसी एवं इंटरनेट गवर्नेंस फॉरेन यूनाइटेड नेशंस की सामाजिक न्याय इंक्लूजन एवं साइबरस्पेस में डेमोक्रेसी पर उनके द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों के लिए भी विशेष रुप से आमंत्रित किया गया।

Dr. DP Sharma's Remarkable Efforts Acknowledged at G 20 Civil Society Summit
Dr. DP Sharma’s Remarkable Efforts Acknowledged at G 20 Civil Society Summit

डॉ शर्मा ने यूनाइटेड नेशंस की अमरीकी अधिकारी एवं लैंगिक समानता और सशक्तिकरण के लिए संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ इला लोनेस्कु के साथ वार्ता कर साइबरस्पेस में भी महिला हिंसात्मक कृत्यों को कम करने की आवश्यकता को यूनाइटेड नेशंस में उठाने की बात कही।

डॉ. शर्मा ने यूरोपीय सीसीएआर के अध्यक्ष श्री बेनेडेटो ज़ैकिरोली के साथ संवाद करते हुए भारत में सामाजिक न्याय की प्राचीन पद्धति और आधुनिक समाज की बदलती जरूरतों के रीइंजीनियरिंग मॉडल को भी साझा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here