आई एन वी सी न्यूज़  
नई  दिल्ली ,

एजीएमयूटी कैडर के 2008 बैच के  आईएएस अधिकारी डॉ बृज मोहन मिश्रा ने आज नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के सचिव के रूप में पदभार ग्रहण किया।

डॉ बृज मोहन मिश्रा ने श्री अमित सिंगला का स्थान लिया हैं, जिन्हें दिल्ली सरकार में सचिव (स्वास्थ्य और परिवार कल्याण) के रूप में स्थानांतरित किया गया है।

डॉ बृज मोहन मिश्रा ने दिल्ली के अतिरिक्त अरुणाचल प्रदेश जैसे राज्यों,  केंद्र शासित प्रदेश अंडमान और निकोबार द्वीप एवं कई नगर निकायों में सेवारत रहकर अनेक जिम्मेदारियां  निभा चुके है ।

डॉ बृज मोहन मिश्रा ने पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली में उपायुक्त (राजस्व) के पद पर दिल्ली सरकार में अपनी सेवाएं दी है। उन्होंने दिल्ली के दक्षिणी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में उपायुक्त की क्षमता में और दिल्ली के उत्तरी नगर निगम में अतिरिक्त आयुक्त के पदों पर भी काम किया है।

डॉ बृज मोहन मिश्रा ने अरुणाचल प्रदेश में विभिन्न पदों पर भी कार्यरत रहते हुए अपनी सेवाएं दी है , उनमें उपायुक्त – लोहित जिला, सचिव – नागरिक उड्डयन, सचिव – खनन, सचिव – वित्त और सचिव सह आयुक्त – कर और उत्पाद शुल्क पद प्रमुख रहे है ।

 डॉ बृजमोहन मिश्रा ने उदय प्रताप कॉलेज (स्वायत्तशासी) वाराणसी, उत्तरप्रदेश से बीएससी करने के बाद किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ से एमबीबीएस भी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here