दीपावली पर्व : 15 लाख करोड़ के पटाखे जलाकर ख़त्म की डेंगू की महामारी

0
24
benefit of diwali  against dengueआई एन वी सी न्यूज़
नई दिल्ली,
पटाखे छुडाओ-डेंगू भगाओं महाअभियान चला रहे हिन्दू संगठनों ने देश वासियों को बधाई दी की उन्होंने दीपावली का पर्व पूरे उत्साह और धूम-धडाके-पटाखों के साथ मनाया । दीपावली उत्सव पर हिन्दुओं के पटाखे उत्साह पर खुशी जाहिर करते हुए पटाखे छुडाओ-डेंगू भगाओं महाअभियान के संयोजक और ओजस्वी पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष स्वामी ओम जी ने कहा कि आतंकवादी फोर्ड फाउन्डेशन, दिल्ली सरकार, सर्वोच्च न्यायालय के  वकीलों, आतंकवादी मिश्निरियों और अंग्रेजों के ऐजेन्टों के तमाम विरोध, दुष्प्रचार और धर्म विरोधी कुत्सिग प्रयासों का जवाब इस साल 15 हजार करोड के पटाखे छुडा कर दिया गया,जबकि पिछले साल यह केवल 6 हजार करोड ही था। इससे साफ जाहीर कि हमारी आस्थायें कितनी गहरी हैं।
दीपावली पर्व पर देश वासियों को बधाई देते हुए दारा सेना और पटाखे छुडाओ-डेंगू भगाओं महाअभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुकेश जैन कहा कि आखिरकार डेंगू जैसी महामारी से लडने में हम हिन्दुओं का पारम्परिक वैज्ञानिक तरीका पटाखों की जीवाणु नाशक गंधक ही काम आयी। जिस डेंगू से लडने में सरकार ने 3500 करोड रूपये फूंक कर भी सैकडो लोगों को मौत का निवाला बना दिया,आज दीपावली का त्यौहार मनाने के बाद उस डेंगू के मच्छर ढूंढने पर भी नहीं मिल रहे हैं। श्री जैन ने स्वास्थ्य मंत्री श्री जे पी नड्डा जी से भी अनुरोध किया कि उनके मंत्रालय को पटाखो की इस जीवाणु नाशक ताकत का प्रचार करना चाहिये। 7-8 साल पहले दिल्ली सरकार ने भी पटाखों को उेंगू से लडने में कारगर पाकर दीपावली पर विज्ञापन भी दिया था कि पटाखे छुडाओं-डेंगू भगाओ।
श्री मुकेश जैन ने जो कि आई.आई.टी इंजीनियर  भी है ने देश वासियों को बताया कि योजना बन्ध तरीकों से फोर्ड फाउन्डेशन जैसी आतंकवादी मिश्निरियां हिन्दू त्यौहारों और मूर्ति विसर्जन के खिलाफ मुहिम चला रखी है। इस प्रकार के किसी भी दुष्प्रचार से हम गुमराह न हों। जिस सल्फर डाई आक्साइड गैस के प्रदूषन के बारे में कुछ गिरोह लाम बन्ध होकर देश को गुमराह कर रहे हैं, वह गैैस जीवाणु नाशक है और बडी से बडी महामारियों का खात्मा करने में सक्षम है। दुष्ट गोरे अंग्रेजों ने सौ साल पहले जब प्लेग फैलाकर हम 12 करोड हिन्दुस्तानियों को मार डाला था तो दीपावली पर छुटे गंधक पोटाश के पटाखों ने ही हमें इस महामारी से निजात दिलाकर हमारी जान बचायी थी। हवा में यह जीवाणु नाशक सल्फर डाई आक्साईड गैस लगभग न के बराबर 100 करोड किलो में केवल 1 किलो है। साफ सी बात है कि 100 करोड किलो में इस गैस की मात्रा 10-20 किलो हो जाने पर भी इसका मानव जीवण पर कोई हानिकारक दुष्प्रभाव नहीं पडेगा। दीपावली पर इसके जीवाणु नाशक गुण अस्थमा के मरीजों के लिये इन्हेलर से भी ज्यादा फायदेमन्द हैं। पटाखें से उडे धूल आंधी के दौरान उडे धूल के कणों के मुकाबले काफी कम होते हैं और ये कण मच्छरों और जीवाणुओं को ठीक उसी प्रकार से मार देते हैं,जैसे बम विस्फोट के छर्रे उससे प्रभावित लोगों को।
हिन्दू संगठनो ने पटाखों के खिलाफ अभियान चला रहे फोर्ड फाउन्डेशन जैसे आतंकवादी एन जी ओ से जुडे गिरोहो को चेतावनी देते हुए सूचना व प्रसारण राज्य मंत्री श्री राज्यवर्धन सिंह राठौड जी से अनुरोध किया कि अब जबकि पर्यावरण मंत्रालय ने सर्वोच्च न्यायालय में दिये अपने हलफनामें मे साफ कर दिया है कि पटाखों से कोई प्रदूषन नहीं होता ऐसे में मंता्रलय को पटाखों के खिलाफ देशद्रोही ताकतों के साथ मिलकर अभियान चला रहे गिरोहों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here