Close X
Wednesday, August 4th, 2021

कांग्रेस संगठन को मजबूत करने का रोड मैप तय करेंगी

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरूवार को प्रदेश अध्यक्षों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में मप्र कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सोनिया गांधी को प्रदेश संगठन की रिपोर्ट दे सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि कमलनाथ ने संगठन विस्तार का जो खाका तैयार किया है उसे आलाकमान हरी झंडी दे सकता है।
गौरतलब है कि मप्र में संगठन का विस्तार होना है। प्रदेश अध्यक्ष की मंशा है की इस बार विस्तार में युवाओं को अधिक से अधिक पद दिया जाए। गुरूवार की बैठक में कमलनाथ आगामी उपचुनावों को लेकर अपनी रणनीति की भी जानकारी देंगे। प्रदेश अध्यक्षों के साथ ही राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी भी बैठक में शामिल होंगे।
संगठन विस्तार और चुनावी चर्चा
सूत्रों की मानी जाए तो मप्र को लेकर कमलनाथ संगठन की जानकारी सोनिया गांधी को देंगे। कोविड 19 की स्थिति को लेकर भी कमलनाथ इस बैठक में बता सकते हैं। साथ ही संगठन के प्रमुख पद जो खाली पड़े हुए हैं उन पर नियुक्ति जल्द करने की भी वे बात कर सकते हैं। प्रदेश में महिला कांग्रेस का पद कई दिनों से खाली पड़ा हुआ है। वहीं प्रदेश में उपचुनावों की तैयारियों को लेकर भी बातचीत हो सकती है। प्रदेश में 3 विधानसभा और एक लोकसभा का उपचुनाव होना है। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी मुकुल वासनिक भी शामिल होंगे, हालांकि वासनिक कई महीनों से मप्र के दौरे पर नहीं आए हैं।
संगठन मजबूत करने का रोड मैप
बताया जाता है कि इस बैठक में सोनिया गांधी पूरे प्रदेश में कांग्रेस संगठन को मजबूत करने का रोड मैप तय करेंगी। इसलिए सभी प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्षों के साथ ही राष्ट्रीय महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की यह बड़ी बैठक बुलाई गई है।
भोपाल में भी बैठक
दिल्ली की बैठक के बाद कमलनाथ भोपाल आएंगे। भोपाल में उनका बैठकों का दौर चलेगा। जिसमें वे प्रदेश संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों से संगठन की मजबूती को लेकर बातचीत करेंगे। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment