CM-डिप्‍टी CM का शपथ ग्रहण दोपहर सवा दो बजे

0
20

नई दिल्‍ली : दिवाली (Diwali) के दिन हरियाणा (Haryana) में फि‍र भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बनने जा रही है. मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) दोपहर सवा दो बजे हरियाणा राजभवन में प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. वहीं, भाजपा को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने वाली जननायक जनता पार्टी (JJP) के विधायक दल के नेता दुष्‍यंत चौटाला (Dushyant Chautala) हरियाणा के उप मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.

शपथ ग्रहण से पहले खट्टर ने अपने ट्विटर अकाउंटर पर कहा कि, हरियाणा के सभी नागरिकों के आशीर्वाद से दीपावली के शुभ अवसर पर दोपहर सवा दो बजे (रविवार को) हरियाणा राजभवन में प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करूंगा. जनता ने मुझमें जो विश्वास जताया है उसपर आगे भी खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा.
इससे पूर्व शनिवार को भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने गए खट्टर का नाम पार्टी विधायक अनिल विज ने मुख्‍यमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया और बाकी के 38 विधायकों ने इसका समर्थन किया. मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से शनिवार दोपहर मिले और सरकार बनाने का दावा पेश किया. जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला भी चंडीगढ़ पहुंचे और राज्यपाल से मिलकर भाजपा के पक्ष में अपनी पार्टी का समर्थन पत्र सौंपा.
भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि भाजपा प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर ऊभरी है. उप-मुख्यमंत्री के पद पर रविशंकर प्रसाद ने स्पष्ट किया था कि केवल एक ही डिप्‍टी सीएम होगा. उन्होंने मीडिया के एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा था, “मंत्रिमंडल और उसके संविधान के निर्माण का निर्णय लेना मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होगा.”

पार्टी पर्यवेक्षक के रूप में यहां आए केंद्रीय मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि पार्टी हरियाणा लोकहित पार्टी के विधायक गोपाल कांडा से कोई समर्थन नहीं लेगी.
उन्होंने कहा कि भाजपा हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के 10 और शेष सभी सात निर्दलीय विधायकों के समर्थन से स्थिर सरकार बनाएगी. मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भाजपा के सभी 40 विधायकों ने सर्वसम्मति से उन्हें अपना नेता चुना है.

उन्होंने कहा, “मैं उन सभी विधायकों और हरियाणा के लोगों का धन्यवाद करता हूं. मैं उन्हें और हमें समर्थन दे रहे सभी मित्रों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं अगले पांच साल तक उन सभी को साथ लेकर चलूंगा और हमारे राज्य हरियाणा की बेहतरी और उत्थान के लिए हम सभी के लिए मिलकर काम करेंगे.” PLC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here