Close X
Thursday, December 9th, 2021

दो चरणों में शुरू होगी चारधाम यात्रा   

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का असर आम आदमी के साथ धार्मिक कार्यक्रमों पर भी पड़ा है. कोरोना वायरस की वजह से इस साल का श्री अमरनाथ जी यात्रा (Amarnath Yatra 2021) रद्द कर दिया गया है. इस बार वहां श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की जाएगी. पिछले साल भी कोविड-19 (Covid-19) के चलते अमरनाथ यात्रा कैंसिल कर दी गई थी. देश में तेजी से फैल रहे कोविड -19 संक्रमण को देखते हुए श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने यह फैसला किया है.
श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड (Shri Amarnath Ji Shrine Board) ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने श्री अमरनाथ जी यात्रा रद्द करने का फैसला किया है. पवित्र गुफा में सभी पारंपरिक धार्मिक कर्मकांड पिछले अभ्यास के अनुसार किए जाएंगे. श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड का कहना है कि इस बार वह दुनियाभर में भक्तों के लिए ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था करेगा.
आपको बता दें कि इससे पहले भी अमरनाथ गुफा मंदिर में इस साल की यात्रा के लिए पंजीकरण को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था. एसएएसबी ने कहा था कि देश में कोविड की स्थिति को देखते हुए सभी आवश्यक एहतियाती कदम उठाने की आवश्यकता के मद्देनजर, श्री अमरनाथजी यात्रा के लिए पंजीकरण अस्थायी रूप से निलंबित किया जा रहा है. स्थिति की लगातार निगरानी की जा रही है स्थिति में सुधार होते ही इसे फिर से खोल दिया जाएगा. कश्मीर में इसबार यह वार्षिक तीर्थयात्रा 28 जून को शुरू होने वाली थी. PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment