Tuesday, August 11th, 2020

BSF ने पाकिस्तानी जासूसी ड्रोन को मार गिराया

कठुआ| जम्मू-कश्मीर के कठुआ में जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों द्वारा सुबह करीब 5:10 बजे पाकिस्तानी जासूसी ड्रोन को गोली मार गिराया गया। बताया जा रहा है कि बीएसएफ के गश्ती दल ने कठुआ में हीरानगर सेक्टर के रथुआ क्षेत्र में ड्रोन को उड़ते हुए पाया और उसे मार गिराया।
बीएसएफ जवानों द्वारा पाकिस्तान के ड्रोन को मार गिराए जाने के बाद वह खेत में गिर गया। जब बीएसएफ ने इस ड्रान की जांच की तो उसमें से हथियार बरामद हुए।
कठुआ पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी ड्रोन हीरानगर सेक्टर में रथुआ क्षेत्र में भारतीय क्षेत्र के अंदर सुबह 5.10 बजे उड़ रहा था, जब बीएसएफ के एक गश्ती दल ने उसे गोली मार दी। बीएसएफ इस घटना पर कोई बयान जारी करने की संभावना है।  
पाक रेंजर्स और पाकिस्तानी सेना ऐसे ड्रोनों का इस्तेमाल करते हैं ताकि भारतीय सुरक्षा बलों की तैनाती की जानकारी हासिल कर सके और आतंकवादियों को भारत में भेज सके। हीरानगर सेक्टर हमेशा से पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ वाला इलाका रहा है।
गौरतलब है कि चीनी और भारत के सैनिकों के बीच 15 जून को गलवान घाटी में हुई हिंसक झडप में अपने 20 सैनिकों को खो दिया था, जिसमें बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू भी शामिल थे। PLC.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment