प्रधानमंत्री मोदी के 132 देशों की यात्रा, अंतर्राष्ट्रीय डिप्लोमेसी और विकसित राष्ट्र के सपने को साकार करने के रोड मैप पर एक किताब ” मोदी है तो मुमकिन है” प्रकाशित

0
453
राजू अग्रवाल मंगोड़ी वाला , डॉ डीपी शर्मा , डॉ पीएम भारद्वाज
राजू अग्रवाल मंगोड़ी वाला , डॉ डीपी शर्मा , डॉ पीएम भारद्वाज

आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर : एक ऐसी किताब जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 132 देशों की यात्रा, अंतरराष्ट्रीय प्रगाढ़ संबंधों की डिप्लोमेसी, विकसित राष्ट्र के सपने और देश की अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने के रोड मैप और उसके परिणामों को विजुअल्स के साथ पब्लिश किया है।

जयपुर के प्रख्यात व्यापारी, समाजसेवी और प्रवासी मामलों से जुड़े राजू अग्रवाल मंगोड़ी वाला ने आज अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल डिप्लोमेट, कंप्यूटर वैज्ञानिक डॉ डीपी शर्मा को बताया कि किस प्रकार वे विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर विभिन्न सामाजिक कार्यों से समाज सेवा, मानव सेवा के अपने दृढ़ प्रतिज्ञ जिम्मेदारियां को पूरा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे सार्वजनिक क्षेत्र की अनेक कंपनियों के सीएमडी रहे डॉ पीएम भारद्वाज के साथ मिलकर गौ सेवा से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स पर पर्यावरण संरक्षण संबंधी प्रोडक्ट बनाने के प्रकल्प पर काम कर रहे हैं। श्री राजू अग्रवाल ने आगे बताया कि किस प्रकार वे राज्य विशेषकर जयपुर ओर उसके आसपास के क्षेत्रों में सैकड़ो समाज सेवा, लोक सेवा एवं पर्यावरण सेवा की परियोजनाओं से जुड़कर प्रधानमंत्री मोदी के विकसित राष्ट्र के सपने को साकार करने की दिशा में भगीरथ प्रयास कर रहे हैं। श्री मंगोड़ी वाला ने डॉ शर्मा से एक निजी मुलाकात में भविष्य के समाज सेवा और मानव सेवा के प्रकल्पों पर विस्तार से चर्चा की।

इस संक्षिप्त मुलाकात में उन्होंने भारत के राष्ट्रवाद, और विकसित भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने और विदेश यात्राओं पर संक्षिप्त विवरण पर लिखी पुस्तक ” मोदी है तो मुमकिन है” की प्रति डॉ शर्मा को भेंट कर विस्तार से बताया कि किस प्रकार आज भारत की चारों तरफ वाहवाही हो रही है और प्रधानमंत्री मोदी का नाम विश्व के राजनीतिक एवं डिप्लोमेटिक पटल पर आशाओं के सूरज के रूप में चमक रहा है।

डॉ शर्मा ने बताया कि आज अंतरराष्ट्रीय राजनीति एवं डिप्लोमेसी कोई जिद्दियों का खेल नहीं यह वल्कि अनंत संभावनाओं का एक ऐसा धरातल है जहां विश्व पटल पर कभी भी कुछ भी संभव है। वह दिन दूर नहीं जब भारत 2047 तक विश्व का सबसे शक्तिशाली मगर शांतिप्रिय विश्व पथ प्रदर्शक राष्ट्र के रूप में संस्थापित हो जाएगा।

एक संक्षिप्त शिष्टाचार मुलाकात में डॉ डीपी शर्मा ने श्री मंगोड़ी को धैर्य पूर्वक सुना एवं उनके द्वारा किए गए समाज एवं मानव सेवा के कार्यों को समझा और प्रशंसा करते हुए कहा यही वह प्रकल्प हैं जो देश को विकसित राष्ट्र की दिशा में आगे बढ़ाएंगे । आज भारतीय जनता पार्टी राजनीति और प्रधानमंत्री मोदी अपनी सरकार में ऐसे ही समाजसेवी, मानवता के संदेशवाहक एवं सत्यनिष्ठ व्यक्तियों को आगे बढ़ने का मौका दे रहे हैं।

वह दिन दूर नहीं जब मानव सेवा और समाज सेवा से जुड़े व्यक्तियों को प्राथमिकता देते हुए राजनीति से राष्ट्रनीति के मंच तक ले जाया जाए और उन्हें समाज सेवा, मानव सेवा से राष्ट्र सेवा के प्रकल्पों से जोड़कर यथा योग्य जिम्मेदारियां सौंपी जाएं। सनद रहे कि भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी की सरकार लोकतंत्र के वास्तविक स्वरूप को स्थापित करने के लिए ऐसे ही नवाचारों और कर्मयोगी समाजसेवी व्यक्तियों को आगे लाकर देश को विकसित राष्ट्र बनाना चाहती है। आज यदि प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी के सपने “भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है शक्तिशाली राष्ट्र बनाना” को साकार करना है तो सत्यनिष्ठ समाज सेवी व्यक्तियों को आगे लाना ही होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here