कोलकाता बंगाल की भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए आज शाम 5 बजे प्रचार थम जाएगा। हालांकि, आखिरी दिन के लिए बीजेपी और टीएमसी दोनों ही पार्टियां कोई कोर-कसर छोड़ने के मूड में नहीं है। बीजेपी के 80 नेता आज भवानीपुर की सड़कों पर प्रियंका टिबरेवाल के समर्थन में उतरेंगे तो वहीं कई टीएमसी नेता भी ममता बनर्जी के लिए वोट मांगने निकलेंगे।
खराब मौसम की संभावना के बावजूद दोनों राजनीतिक दलों के कार्यक्रम जारी रहेंगे। चक्रवात गुलाब सीधे तौर पर कोलकाता से नहीं टकरा रहा लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिणी बंगाल के कुछ जिलों में सोमवार को बारिश की आशंका है।
टीएमसी और बीजेपी नेताओं के मुताबिक, भवानीपुर में 20 फीसीद से ज्यादा आबादी मुस्लिमों की है। वहीं, सिख और गैर-बांग्ला भाषी हिंदुओं की तादाद 34 फीसदी के आसपास है। इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 6 हजार 389 मतदाता हैं।

बीजेपी ने रविवार रात बताया कि इस विधानसभा क्षेत्र के हर वॉर्ड में उनके 10 नेता सोमवार को दौरा करेंगे। बीजेपी अपने आखिरी दिन के चुनाव प्रचार का पहला चरण सुबह 8 बजे शुरू करेगी और यह 11 बजे तक चलेगा। पार्टी के 80 नेता पूरे दिन में 80 जगहों पर पहुंचेंगे।
बंगाल बीजेपी चीफ सुकांता मजूमदार और दिलीप घोष मतदाताओं को सुबह संबोधित करेंगे। इसके बाद वे शाम को दिल्ली पहुंचेंगे और बीजेपी चीफ जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। इनके अलावा नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकरा, राहुल सिन्हा, सांसद अर्जुन सिंह और बीजेपी राज्य महिला मोर्चा की अध्यक्ष अग्निमित्रा पॉल उन नेताओं में शामिल हैं जो आज भवानीपुर में पूरा दमखम लगाने वाले हैं।

टीएमसी की तरफ से खुद ममता बनर्जी भी आज यहां रैली करने वाली हैं। ममता के अलावा कई अन्य वरिष्ठ नेता भी उनके समर्थन में लोगों से वोट मांगने पहुंचेंगे। पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को एक मीटिंग के दौरान यह कहा कि पार्टी का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि ममता बनर्जी कम से कम एक लाख वोटों से जीतें।
बता दें कि कांग्रेस भवानीपुर से अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा कर रही है। वहीं, सीपीआईएम ने श्रीजीब बिस्वास को यहां से मैदान में उतारा है। सोभनदेब चटोपाध्याय ने इस साल हुए बंगाल चुनाव में इस सीट से जीत दर्ज की थी लेकिन बाद में उन्होंने ममता बनर्जी के लिए यह सीट खाली कर दी थीं। ममता बनर्जी को नंदीग्राम में बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने हराया था। इसलिए ममता बनर्जी अब भवानीपुर से उपचुनाव लड़ रही हैं। PLC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here