Close X
Wednesday, December 2nd, 2020

भाजपा ने 28 उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट  - कांग्रेस जारी कर चुकी है 27 नाम

भोपाल. मध्‍य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव (Assembly By-elections) के लिए भाजपा ने उम्‍मीदवारों को ऐलान कर दिया है.  भाजपा ने कांग्रेस का साथ छोड़कर आने वाले सभी विधायकों को टिकट दिया है. जबकि शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट (Tulsiram Silawat) को सांवरे से मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा अनूपपुर से बिसाहूलाल सिंह और पोहरी से सुरेश धाकड़ को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने तेलंगाना उपचुनाव के लिए भी एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है.

25 कांग्रेस विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

आपको बता दें कि इसी साल मार्च में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया समर्थक 22 विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. फिर 23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनी थी. यही नहीं, इसके बाद तीन और कांग्रेस विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया. इसके अलावा दो सीटें कांग्रेस के विधायकों के निधन से और एक सीट भाजपा विधायक के निधन के कारण खाली हुई है. अगर मध्‍य प्रदेश विधानसभा की मौजूदा स्थिति की बात करें तो कुल 230 सीटों में से वर्तमान में बीजेपी के 107, कांग्रेस के 88, चार निर्दलीय, दो बसपा और एक सपा का विधायक है.

ये हैं बीजेपी के उम्मीदवार

 सुमावली-एदल सिंह कंसाना

ग्वालियर पूर्व- मुन्नालाल गोयल

>>पोहरी-सुरेश धाकड़

मुंगावली -बृजेंद्र सिंह यादव

सुर्खी-गोविंद सिंह राजपूत

मांधाता-नारायण पटेल

बदनावर-राजवर्धन सिंह

सुवासरा- हरदीप सिंह डंग

दिमनी-गिर्राज दंडोतिया

अंबाह-कमलेश जाटव

गोहद-रणवीर जाटव

ग्वालियर- प्रद्युमन सिंह तोमर

डबरा-इमरती देवी

भांडेर रक्षा-संतराम सिरोनिया

करैरा-जसमन्त जाटव

बमौरी-महेंद्र सिंह सिसोदिया

अशोकनगर-जसपाल जज्जी

अनूपपुर-बिसाहूलाल सिंह

सांची-प्रभु राम चौधरी

हाटपिपलिया-मनोज चौधरी

नेपानगर-सुमित्रा देवी

सांवेर-तुलसी सिलावट

बड़ा मलहरा-प्रद्युमन सिंह लोधी

मुरैना-रघुराज सिंह कंसाना

मेहगांव-ओ पी एस भदौरिया

जौरा-सूबेदार सिंह

आगर-मनोज ऊंटवाल

ब्यावरा- नारायण सिंह पवार

कांग्रेस जारी कर चुकी है 27 नाम

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर तीन नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस अब तक 27 उम्‍मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. कांग्रेस ने आज अपनी तीसरी सूची में तीन उम्मीदवार घोषित करने के अलावा दूसरी सूची में बदनावर सीट से बनाये गये अपने उम्मीदवार अभिषेख सिंह टिंकू बाना का टिकट रद्द कर दिया है और उनके स्थान पर बदनावर से कमल पटेल को अपना नया उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले कांग्रेस पहली सूची में 15 उम्मीदवार और दूसरी सूची में नौ उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. यही नहीं, अब केवल ब्यावरा विधानसभा सीट पर पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया जाना बाकी है और यहां सूबे के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगे. PLC.

 

Comments

CAPTCHA code

Users Comment