Sunday, April 5th, 2020

बिहार की हार पर हिन्दू महासभा ने किया भाजपा पर प्रहार - हिंदुत्व के एजेंडे और शिवसेना से दूरी को बताया हार का मुख्य कारण

Hindu Maha Sabha president, Hindu Maha Sabha president Chandra Prakash Kaushik, Chandra Prakash Kaushik

आई एन वी सी न्यूज़ नई दिल्ली, आरएसएस की जननी और भाजपा की पितामह और हिंदुत्व के एजेंडे कि देश में शुरुआत करने वाली हिन्दू महासभा ने बिहार चुनाव में मिली करारी हार पर आड़े हाथो लिया ! अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक, राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा एवं राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी करके बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार की समीक्षा करने की सलाह देते हुए हिंदूवादियों को अनदेखा करने का आरोप लगाया है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में विशाल बहुमत हासिल करने के मात्र डेढ़ साल बाद बिहार की जनता द्वारा बुरी तरह से खारिज किये जाने पर केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाया जा रहा है. राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कौशिक ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को अति अहंकारी बताते हुए कहा कि वह न केवल भाजपा नेताओं की अनदेखी करते हैं, बल्कि शिवसेना और हिन्दू महासभा जैसे संगठनों के प्रति असहयोग का रवैया रखते हैं, जिसके कारण भाजपा को बिहार विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है. शिवसेना और हिन्दू महासभा द्वारा हिन्दू मतों का विभाजन भाजपा के गलत रूख के कारण हुआ, जिसका ख़ामियाजा उसे भुगतना पड़ा.

राष्ट्रीय महामंत्री श्री शर्मा ने भाजपा को हिंदुत्व के एजेंडे पर ढुलमुल रवैया अख्तियार करने पर कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि हिन्दुओं की अनदेखी, गाय की सुरक्षा पर कानून बनाने में हीलाहवाली और राम-मंदिर मुद्दे समेत धारा-370, समान आचार संहिता पर टालमटोल ने भाजपा की हार की पटकथा तैयार कर दी थी. राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी ने भाजपा को आत्ममंथन की सलाह देते हुए अमित शाह को तत्काल अध्यक्ष पद से हट जाने की सलाह दी, जिससे सुषमा स्वराज , राजनाथ सिंह और दुसरे हिन्दुत्ववादी नेता और हिन्दू महासभा, शिवसेना जैसे सहयोगियों से तालमेल बढ़ सके. अखिल भारत हिन्दू महासभा ने बिहार में जीत पर नीतीश कुमार को बधाई सन्देश प्रेषित करते हुए बिहार में हिन्दू हितों की अनदेखी के प्रति चेतावनी देते हुए विकास-पथ पर आगे बढ़ने का आह्वान किया.

Comments

CAPTCHA code

Users Comment