क्योंकि हीरा हर किसी को सूट नहीं करता

0
34

आप सभी जानते ही होंगे कि व्यक्तियों के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और रत्न शास्त्रों का बहुत अधिक महत्व माना जाता है ऐसे में ज्योतिषियों के मुताबिक व्यक्ति के जीवन की सभी समस्याओं का हल ज्योतिषशास्त्र और रत्न शास्त्र में छुपा हुआ हैं। व्यक्ति को हमेशा अपनी राशि के अनुसार किसी एक धातु के रत्न को धारण करना चाहिए क्योंकि यह उसकी किस्मत को बदल सकता है। ऐसे में जो लोग हीरा पहनते हैं आज हम उस बारे में बताने जा रहे हैं। जी हाँ, रत्न शास्त्र के एक रत्न डायमंड के बारे में बहुत सी ऐसी बातें हैं जिन्हे जानने के बाद उसे धारण करना चाहिए। ज्योतिषियों के अनुसार हीरा एक ऐसा रत्न माना जाता हैं, कि जिसे हर कोई नहीं पहन सकता हैं।
 जी हाँ, क्योंकि हीरा हर किसी को सूट नहीं करता हैं और ऐसा भी कहते हैं कि अगर हीरा किसी व्यक्ति को सूट नहीं करता हैं, तो उसके जीवन में कोई न कोई परेशानी हमेशा ही लगी रहती हैं और अगर उसके जीवन में हीरा उसे सूट नहीं कर रहा है तो उसका मुसीबतें कभी पीछा नहीं छोड़ती हैं। आप सभी को बता दें, कि ज्योतिष के अनुसार हीरे को लेकर ना जाने कितनी ही मान्यताएं हैं, जिन्हें जानकर और समझकर ही हीरे को धारण करना शुभ होता है। ज्योतिषों के अनुसार शुक्र ग्रह का सीधा संबंध हीरे से होता हैं और ज्योतिष के अनुसार मानें तो शुक्र ग्रह करियर को अपने कंट्रोल में रखता हैं।
कहते हैं कन्या राशि और तुला राशि के जातको को हमेशा हीरा ही धारण करना चाहिए क्योंकि यह उनके लिए बहुत ही शुभ और अच्छा माना जाता हैं। इसी के साथ मेष राशि, मीन राशि,वृश्चिक राशि के जातको को हीरा कभी गलती से भी नहीं पहनना चाहिए क्योंकि यह उनके लिए घातक हो सकता है। PLC.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here