Close X
Sunday, November 28th, 2021

केवल चैट के आधार पर गिरफ्तार किया गया

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में अब तक 16 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. इस बात की जानकारी नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई निदेशक समीर वानखेड़े ने बुधवार को दी है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मामले में बिटकॉइन का एंगल भी सामने आया है. फिलहाल, मामले की जांच जारी है. क्रूज पर चल रही पार्टी में एनसीबी ने 2 अक्टूबर को कार्रवाई की थी, जिसके बाद मौके से अधिकारियों ने ड्रग्स जब्त किए थे. बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान  के बेटे आर्यन खान  को भी एनसीबी ने हिरासत में लिया था.
पत्रकारों से बातचीत में वानखेड़े ने कहा, ‘मामले में कुल 16 गिरफ्तारियां हुई हैं, जांच जारी है. कुछ कड़ियां (बिटकॉइन) से जुड़ी मिली हैं, लेकिन उन्हें अभी साझा नहीं कर सकते. यह जांच में बाधा डालेंगी. ‘ बुधवार को मुंबई की कोर्ट ने क्रूज पर ड्रग मामले में गिरफ्तार हुए चार और लोगों को 14 अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है.
सोमवार को आर्यन खान, अरबाज सेठ मर्चेंट, मुनमुन धामनचा, विक्रांत चोकर, इश्मीत सिंह, नुपुर सारिका, गोमित चोपड़ा और मोहक जयसवाल को मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट में पेश किया गया था. यहां से सबी को 7 अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया था. वानखेड़े के अनुसार, ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए 8 लोगों को हिरासत में लिया गया था. सभी को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया था.
 आर्यन खान की तरफ से कोर्ट में पेश हुए वकील सतीश मानशिंदे ने कहा था, ‘आरोपी नंबर 1 आर्यन खान को क्रूज पार्टी के लिए आमंत्रित किया गया था. हालांकि, उनके पास बोर्डिंग पास नहीं थी. उनके पास वहां कोई सीट या कैबिन नहीं थे. दूसरी बात, जब्ती के अनुसार, उनके पास से कुछ भी नहीं मिला था. उन्हें केवल चैट के आधार पर गिरफ्तार किया गया था.’ PLC

Comments

CAPTCHA code

Users Comment