गोवा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगने वाला है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फेलेरो सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं। माना जा रहा है कि फेलेरो टीएमसी ज्वॉइन करेंगे और इसको लेकर बातचीत जारी है।
सूत्रों के मुताबिक, सोमवार शाम लुइजिन्हो फेलेरो प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस से इस्तीफे का ऐलान करेंगे। फेलेरो का पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से विवाद चल रहा है जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देने का मन बनाया है।

खबरों की मानें तो टीएमसी फेलेरो के संपर्क में है। दरअसल, अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनावों में टीएमसी भी मैदान में उतरना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक टीएसमी फेलेरो को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बना सकती है। खुद पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इसका ऐलान किया है कि टीएमसी गोवा विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

हाल ही में टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन और प्रसून बनर्जी की टीम ने गोवा का दौरा भी किया था। इसके अलावा प्रशांत किशोर की आईपैक के सदस्य भी गोवा में ग्राउंड वर्क के लिए पहुंच चुके हैं।
गोवा में फिलहाल बीजेपी की सरकार है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और क्षेत्रीय दलों के अलावा आम आदमी पार्टी भी यहां मुकाबले में है। PLC
   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here