Monday, June 1st, 2020

छात्राओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड : अमित शाह

amit shah invc newsआई एन वी सी न्यूज़ लखनऊ , भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अमित शाह ने आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया और भाजपा के ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र' में आस्था व्यक्त करते हुए पहले चरण में गर्मजोशी के साथ भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए राज्य की जनता को ह्रदय से धन्यवाद किया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कल से लेकर आज दोपहर तक फील्ड में मौजूद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और बाकी नेताओं से फीडबैक लेने के बाद मैं बताना चाहता हूँ कि भाजपा प्रथम चरण में 50 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में भी जो हमारी तैयारी है, उसके आधार मैं यह कह सकता हूँ कि प्रथम चरण और दूसरे चरण को मिलाकर भारतीय जनता पार्टी 90 से अधिक सीटों पर निश्चित रूप से विजय प्राप्त करेगी। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण एवं द्वितीय चरण में हमारा मुख्य मुकाबला बसपा से है।

शाह ने कहा कि यूपी के लिए जारी हमारे घोषणा पत्र ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र' में उल्लेखित संकल्पों का उत्तर प्रदेश के मतदाताओं ने हार्दिक स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए इस घोषणापत्र में किये गए हमारे संकल्प खासकर लघु एवं सीमांत किसानों की कर्ज माफी, उन्हें ब्याज-मुक्त ऋण उपलब्ध कराने की व्यवस्था, यांत्रिक कत्लखानों पर पूर्ण प्रतिबंध एवं गन्ना किसानों के लिए 14 दिनों में भुगतान की वैज्ञानिक व्यवस्था के संकल्प को उत्तर प्रदेश की जनता ने काफी सराहा है। उन्होंने कहा कि कॉलेजों में पढने वाली छात्राओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन, पश्चिम में पलायन को रोकने के लिए एंटी पलायन स्क्वाड का गठन व इसके लिए कलेक्टर एवं एसपी की ज़िम्मेदारी तय करना, छात्राओं को ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षा और युवाओं के लिए वर्ग तीन एवं वर्ग चार की बहाली में से इंटरव्यू को ख़त्म कर मेरिट के आधार पर जॉब देने के संकल्प को भी लोगों ने काफी तवज्जो दी है। उन्होंने कहा कि गरीबों की जमीनों पर से अवैध कब्जे को हटाने के लिए एंटी भू-माफिया स्क्वाड बनाने के संकल्प को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है, साथ ही नए रोजगार के सृजन के लिए 40 नए डेयरी, 25 मेडिकल कॉलेज और 80 इंजीनियरिंग कॉलेजों की स्थापना करने का संकल्प भी युवाओं को काफी रास आ रहा है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं का झुकाव स्पष्ट रूप से भाजपा की ओर है और भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के जन-जन की आशाओं एवं आकांक्षाओं को साकार करने के लिए कटिबद्ध है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश का 2017 विधानसभा चुनाव पूरे देश के लिए काफी महत्त्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अंतिम समय में सपा और कांग्रेस के बीच जो गठबंधन हुआ है, वह वैचारिक दृष्टि से एक अपवित्र गठबंधन है। अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन करने से पहले अखिलेश जी को कांग्रेस पार्टी से डॉ राम मनोहर लोहिया जी के प्रति उनकी सोच ही पूछ लेते तो सपा के कार्यकर्ताओं को संतोष जो जाता। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई दोनों पार्टियों और भ्रष्टाचार में लिप्त सरकार चलाने वाली पार्टियों के बीच अपनी नाकामी को छुपाने के लिए यह अपवित्र गठबंधन किया गया है।

शाह ने कहा कि पिछले पांच साल में यूपी बेहाल हुआ है, हर रोज हो रही हत्या, बलात्कार, अपहरण, फिरौती और डकैती की घटनाओं से यूपी की जनता त्रस्त है। उन्होंने कहा कि पांच सालों में युवाओं को न तो रोजगार मिले, न गन्ना किसानों को उनके बकाये का भुगतान हुआ और न ही किसानों के धान की खरीदी ही हुई। उन्होंने कहा कि अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए सपा और कांग्रेस ने अंतिम समय में गठबंधन किया है। उन्होंने कहा कि पांच साल में सबसे ज्यादा दंगे यदि किसी प्रदेश में हुए तो उत्तर प्रदेश में हुए। उन्होंने कहा कि तुष्टीकरण से लिप्त सरकारी तंत्र का जो निर्माण समाजवादी पार्टी सरकार द्वारा बनाया गया, उससे भी यूपी की जनता त्रस्त है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता विकास चाहती है, गवर्नेंस चाहती है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि विकास की बातें करने वाली समाजवादी पार्टी सरकार यूपी की जनता को कहीं पर भी विकास दिखाने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि दो-तीन जो काम भी सपा सरकार में हुए हैं, उसमें भी इतने बड़े-बड़े करप्शन हुए हैं कि जिसके कारण लोगों को काम की जगह भ्रष्टाचार की छवि ही दिखाई पड़ती है। उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा के बाद भी लॉ एंड आर्डर के ढेर सारे सवाल जनता के सामने आये हैं चाहे मेरठ में व्यापारी की हत्या हो या लखनऊ का साहू कांड या इलाहाबाद में डॉक्टर की हत्या हो या फिर बिजनौर में कल हुई हत्या हो। उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा के बाद भी उत्तर प्रदेश में हर रोज हत्याएं हो रही है, प्रदेश की जनता इससे परेशान है और भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में लामबंद हो रही है।

शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता यह समझ नहीं पा रही है कि सपा बदल कैसे गई, गायत्री प्रजापति समाजवादी पार्टी में ही हैं, शिवपाल जी भी सपा के सिंबल पर ही चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि चाहे सरकारी नौकरियों में बहाली की प्रक्रिया हो या फिर सरकारी योजनाओं का लाभ जनता में बांटने के बात हो, सपा सरकार ने हर जगह धर्म और जाति के आधार पर तुष्टीकरण की राजनीति की है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने ढ़ाई साल में गाँव, गरीब, किसान, दलित, पिछड़ा, युवा एवं महिलाओं के लिए कई सारी योजनायें लाकर देश के सामने एक सर्वस्पर्शीय विकास का मॉडल रखने का प्रयास किया है और इसमें अच्छी सफलता भी मिली है। उन्होंने कहा कि ढ़ाई साल बाद भी प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के स्वयं की और भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रियता बरकरार है, यह इस बात को दिखाता है कि ढ़ाई साल में देश में जो शासन नरेन्द्र मोदी सरकार ने दिया है, उससे देश की जनता पूरी तरह से संतुष्ट है।

अखिलेश यादव पर कड़ा प्रहार करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश जी पूछते हैं कि यूपी में अच्छे दिन कब आयेंगें, पांच सालों तक सत्ता में रहने के बाद भी यदि अखिलेश स्वयं यह कहते हैं कि यूपी में अच्छे दिन नहीं आये हैं तो अखिलेश जी ने यह स्वीकार कर लिया है कि यूपी में वे अच्छे दिन लाने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश जी, 11 मार्च को आप का पराभव होते ही भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही यूपी में अच्छे दिन की शुरुआत होने जा रही है। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन ही इस बात का द्योतक है कि अखिलेश सरकार ने चुनाव के पहले ही हार को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि यदि अखिलेश जी को अपनी जीत पर भरोसा होता तो वे कभी भी समाजवादी पार्टी के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं के टिकट काटकर कांग्रेस को नहीं दे देते। उन्होंने कहा कि यह कोई उनका नैसर्गिक गठबंधन नहीं है बल्कि हार से बचने के लिए लिया गया एक राजनीतिक फैसला है जो विचारधारा की दृष्टि से भी ठीक नहीं है और यूपी के विकास की भी दृष्टि से भी ठीक नहीं है।

शाह ने कहा कि मैं मानता हूँ, अगले चरणों में भी उत्तर प्रदेश की जनता इसी प्रकार से भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करेगी। उत्तर प्रदेश के युवाओं का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार आप यूपी में एक ऐसी भ्रष्टाचार-मुक्त सरकार बनाइये जो ‘सबका साथ सबका विकास’ में भरोसा रखती हो और जातिवाद एवं तुष्टीकरण की राजनीति से मुक्त हो और उत्तर प्रदेश में यह सरकार भारतीय जनता पार्टी ही दे सकती है।

Comments

CAPTCHA code

Users Comment